ASANSOL-BURNPUR

Corona को लेकर SAIL ISP ने जारी किया दिशानिर्देश, मास्क है जरूरी

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से लोगों में फिर से चिंता सता रही है। इसी बीच स्टील ऑथरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के सेल इस्को संयंत्र ने दुनिया भर के विभिन्न देशों में कोविड के मामलों में अचानक वृद्धि को देखते हुए, इसके अधीनस्थ क्षेत्रों में इस बीमारी को और फैलने से रोकने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिये हैं। सेल आईएसपी प्रबंधन का कहना है कि इस परिस्थिति में  अपनी सुरक्षा बढ़ानी आवश्यक हो गई है। हालांकि फिलहाल घबराने की कोई बात नहीं है, लेकिन कर्मचारियों, उनके परिजनों और आम जनता के अच्छे स्वास्थ्य के हित में सावधानी बरतने में ही समझदारी है।

इसलिएल सेल आईएसपी द्वारा कोरोना के प्रभाव को कम करने निम्नलिखित आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी जाती है

 1. प्लांट, कार्यालयों और सभी सार्वजनिक स्थानों के भीतर फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग।
2. कार्यस्थलों और अन्य स्थानों जैसे बाजार स्थानों, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थलों आदि पर बड़ी संख्या में लोगों के आने-जाने पर सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करना। 3. साबुन और पानी से नियमित रूप से हाथ धोना या सैनिटाइज़र का उपयोग करना

4. सरकारी अधिकारियों द्वारा समय-समय पर प्रसारित सार्वजनिक/सामाजिक अवसरों के लिए लागू मानदंडों को बनाए रखना।5. आउट-स्टेशन यात्रा तभी करें जब यह अत्यंत आवश्यक हो।6. बुखार, गले में खराश, खांसी जैसे लक्षण होने पर तुरंत चिकित्सीय सहायता के लिए रिपोर्ट करें।  शरीर में दर्द, लूज मोशन आदि।
 7. एहतियाती/बूस्टर डोज सहित जल्द से जल्द कोविड टीकाकरण का लाभ उठाएं।
 8. समय-समय पर जारी की जा रही सरकारी एडवाइजरी का पालन करें।



Leave a Reply