ASANSOL

Asansol : जीटी रोड पर टोटो पर रोक के खिलाफ जीटी रोड जाम, प्रदर्शन

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आसनसोल में जीटी रोड के एक हिस्से पर शुक्रवार से टोटो परिचालन रोक दिया गया है। बताया जाता है कि जीटी रोड पर पुराने रामकृष्ण मिशन आश्रम मोड़ से गिरजा मोड़ तक टोटो नहीं चलेगी। इससे टोटो चालकों में रोष है। आज सुबह से शाम तक टोटो चालकों ने विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन किया। सुबह में आसनसोल शहर के जीटी रोड और हॉटन रोड पर सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के चिन्ह और ट्रेड यूनियन आईएनटीटीयूसी के झंडे के साथ प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में वाहन चालकों ने अन्य मार्गों पर टोटो का संचालन बंद कर पुलिस प्रशासन के निर्णय का विरोध किया और हटन रोड पर जुलूस  निकाल कर नारेबाजी की कि उन्हें वैकल्पिक काम मुहैया कराया जाए.

हटन रोड और जीटी रोड के चौराहे पर सड़क जाम कर दिया गया। जीटी रोड के बस्तिन बाजार चौराहे के पास आसनसोल साउथ थाने के ट्रैफिक गार्ड कार्यालय के सामने भी विरोध प्रदर्शन किया गया. टोटो चालकों के विरोध और आज सुबह सड़क जाम किए जाने से अन्य वाहनों के लिए परेशानी खड़ी हो गई । आसनसोल साउथ थाना पुलिस और ट्रैफिक गार्ड पुलिस द्वारा स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश के बाद आईएनटीटीयूसी नेता राजू अहलुवालिया खबर में आए। उन्होंने विरोध कर रहे टोटो चालक से बात की। पुलिस से बात की। बाद में, INTTUC नेता राजू अलुवालिया ने कहा, “मैंने टोटो ड्राइवरों से कहा है कि वे अपनी समस्याओं के बारे में राज्य के कानून और श्रम मंत्री मलय घटक और INTTUC पश्चिम बर्दवान के जिला अध्यक्ष और आसनसोल  के डिप्टी मेयर अभिजीत घटक से बात करें।” एक समाधान प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि टोटो चलाने वाले सभी बेरोजगार हैं। परिवार के लिए ये टोटो चला रहे हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन जीटी रोड के एक हिस्से पर टोटो नहीं चलने दे रहा है। लेकिन मैंने बार-बार कहा है कि टोटो शोरूम के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई करें। क्योंकि वे अवैध टोटो बेचकर अपराध और धोखाधड़ी कर रहे हैं। मेरी मांग है कि रजिस्ट्रेशन ही काफी नहीं है। टोटो को कुछ निश्चित मार्ग तय करने पड़ते हैं। टोटो चालकों ने कहा कि जीटी रोड के एक हिस्से को यातायात के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है, जिससे गंतव्य तक पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि जीटी रोड पार कर लेते हैं। अगर पुलिस प्रशासन ने फैसले पर पुनर्विचार नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा। टोटो चालकों ने आज शाम आसनसोल के पास भी प्रदर्शन किया। उधर, अभिजीत घटक ने कहा, यह फैसला पुलिस प्रशासन का है। हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, हम देख रहे हैं कि कौन से वैकल्पिक रास्ते अपनाए जा सकते हैं। चर्चा की जाएगी। इस बीच पुलिस के मुताबिक सभी से चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया गया है. पिछले सात दिनों से शहर भर में माइकिंग की जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति काफी गंभीर हो गई है। कुछ भी नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। खासकर पिछले कुछ सालों में टोटो की संख्या में कई गुना इजाफा हुआ है। 15 हजार से ज्यादा टोटो चलन में हैं। ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए न केवल टोटो, बल्कि कुछ भी अवैध करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply