ASANSOL

Asansol में अवैध निर्माण पर चला निगम का हथौड़ा

बंगाल मिरर, आसनसोल  : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत नगर निगम के वार्ड संख्या 85 स्थित मोहिशिला कालोनी सनव्यू इलाके में नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण को सोमवार को ध्वस्त कर दिया गया। स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद नगर निगम द्वारा यह कार्रवाई की गई है। रानीगंज में अवैध बहुमंजिला इमारत ढहने के तुरंत बाद ही आसनसोल में इस कार्रवाई के बाद से अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है । सोमवार की सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच नगर निगम की टीम अवैध निर्माण तोड़ने के लिए पहुंची।

इस संबंध में नगर निगम के विधि सलाहकार सुदीप्त घटक ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत थी कि सड़क को घेर कर अवैध निर्माण किया गया है। जिसके कारण एंबुलेंस एवं अन्य वाहनों को आने जाने में काफी परेशानी होती है। जिसके बाद नगर निगम ने इस शिकायत के आधार पर गणेश भंडारी को नोटिस दिया था, दोनों पक्षों को बुलाकर कई बार सुनवाई की गई। इसके बाद गणेश भंडारी को नोटिस दिया गया था कि वह अवैध निर्माण को खुद हटा ले, लेकिन 15 दिन से भी अधिक समय बीतने के बाद जब उन्होंने अवैध निर्माण नहीं हटाया तो नगर निगम ने इस अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया ।

उन्होंने कहा कि मेयर बिधान उपाध्याय का सख्त निर्देश है कि कहीं भी अवैध निर्माण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जहां भी इस तरह की शिकायत आएगी इसकी जांच कर कार्रवाई होगी। इस दौरान नगर निगम के सहायक अभियंता नयन नस्कर, सेनेटरी इंस्पेक्टर कृष्णापद घोष आदि मौजूद थे।

Leave a Reply