RANIGANJ-JAMURIA

व्यवसायियों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : संदीप भालोटिया

बंगाल मिरर, रानीगंज : रानीगंज के पावरोटी डिस्ट्रीब्यूटर एवं पावरोटी के खुदरा विक्रेताओं के साथ मोरिश पावरोटी की कंपनी का विवाद गहरा होते जा रहा है जिससे तकरीबन एक सौ परिवारों के 400 लोगों की रोजी-रोटी पर खतरा पैदा हो गया है। रानीगंज मोरिश पावरोटी के डिस्ट्रीब्यूटर श्री सुरेंद्र पाटोदीया ने विभिन्न संस्थाओं से गुहार लगाने के पश्चात कोई निर्णय ना होने की स्थिति में रानीगंज में तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री संदीप भालोटीया के समक्ष उनके एनएसबी रोड स्थित माझी भवन ऑफिस में जाकर गुहार लगाई । इसके पश्चात त्वरित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उन्होंने इन पावरोटी लाइन खुदरा विक्रेताओ के साथ खड़े होने का आश्वासन दिया।

यह लोग अपनी रिक्शा और विभिन्न माध्यमों से घूम घूम कर विभिन्न दुकानों में एवम उपभोक्ताओं को पावरोटी वितरित किया करते हैं। तत्पश्चात सुरेंद्र पाटोदिया ने सभी वेंडरों के साथ रानीगंज थाना में अपनी शिकायत दर्ज की एवं थाना के इंचार्ज श्री तमांग के समक्ष अपनी बातें और वेंडरों को होने वाली दिक्कतों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पिछले 22 वर्षों से मोरिश पावरोटी के वितरण प्रणाली को उन्होंने रानीगंज और आसपास के इलाकों में फैलाया है किंतु कंपनी अभी उनके तंत्र के द्वारा मोरिश पावरोटी ना बेचकर खुद अपने वाहनों से माल बेचने की चेष्टा कर रही है । यही नहीं कंपनी ने राज्य सरकार के द्वारा निर्धारित किए गए ₹2 के आदेश को धता बताकर ₹5 दाम बढ़ाया है एवं खुद माल बेचने के क्रम में एक्सपायरी होने के बाद वापस लेने का प्रावधान भी रखा है जबकि इन वेंडरों के तंत्र द्वारा माल बेचे जाने पर वापस लेने का कोई प्रावधान कंपनी नहीं दे रही है ।

इसी कड़ी में इन वेंडरों ने अपने डिस्ट्रीब्यूटर के साथ रानीगंज के सभी व्यावसायिक संस्थाओं से मुलाकात की किंतु कोई निर्णय न निकलता देख उन्होंने खुद ही आगे बढ़ने का निश्चय किया एवं तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष शसंदीप भालोटीया के समक्ष अपनी बातें रखी। श्री संदीप भालोटिया ने बताया कि व्यवसाईयो एवम व्यापारियों के साथ किसी भी तरह का अन्याय या अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राज्य की मुख्यमंत्री श्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में छोटे व्यवसायियों को लगातार समर्थन देने की व्यवस्था की गई है एवं हमारी दल की तरफ से इनको हर संभव मदद दी जाएगी । यह भी बताया कि आने वाले समय में अगर कोई समाधान नहीं निकलता है तो जरूरत पड़ने पर आंदोलन भी किया जाएगा।

Leave a Reply