ASANSOL

Asansol स्टेशन में खुलेगा बेबी फूड स्टॉल, 24 घंटे दूध और बेबी फूड एमआरपी में

भारतीय रेल रेल सफर में खत्म हो जाए बच्चों का दूध तो न लें टेंशन

बंगाल मिरर, आसनसोल: ( Asansol Rail News ) आसनसोल रेल मंडल के सीनियर डिविजनल कमर्शियल मैनेजर शांतनु चक्रवर्ती ने बताया कि रेलवे का कोई ऐसा गाइडलाइन आया है कुछ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर बहुत ही जल्द बेबी फूड स्टॉल शुरू किया जाएगा बहुत ऐसे यात्री छोटे मासूम बच्चों को लेकर यात्रा करते हैं कभी अचानक बच्चे के खान-पान मैं कुछ कमी हो जाने के कारण यह सब सामान स्टेशनों पर नहीं मिलता है जिससे अब यह बेबी फूड स्टॉल में बच्चों से संबंधित सब सामान उपलब्ध रहेगा अभी आसनसोल स्टेशन में खोलने की योजना है उसके बाद और भी कोई ऐसे महत्वपूर्ण स्टेशन है वहां भी खोला जाएगा पूर्व रेलवे में पहली बार आसनसोल रेल मंडल रेल स्टेशन में खुलेगा बेबी फूड स्टॉल।

Sample photo





रेलवे की पहल पर असनसोल जंक्शन अब बच्चों के लिए 24 घंटे दूध और बेबी फूड उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके लिए स्टेशन पर बेबी फूड स्टॉल शुरू किया गया है. इस सुविधा के बाद स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों के यात्रियों को खासी सहूलियत मिली है.

. अक्सर ट्रेनों में माताएं छोटे बच्चों को लेकर सफर करती हैं और अचानक दूध या बेबी फूड खत्म हो जाए तो भारी परेशानी होती है. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें मां-बाप ने रेलवे प्रशासन को ट्वीट कर या रेलवे स्टाफ से चलती ट्रेन में बच्चों के लिए दूध या बेबी फूड की मांग की है और उन्हें रेलवे की ओर से दूध उपलब्ध भी कराया गया है. ऐसी ही दिक्कतों को दूर करने के लिए पूर्व रेलवे में पहली बार आसनसोल रेल मंडल रेल स्टेशन ने एक खास पहल की है।



रेलवे की तरफ से एक पर बेबी फूड के लिए स्टॉल शुरू किया जा रहा है. यहां बेबी फूड के साथ गर्म दूध, गर्म पानी की सुविधा 24 घंटे मिलेगी. रेलवे की ओर से पर माताओं और उनके शिशुओं की जरूरत को देखते हुए बेबी फूड का स्टॉल खोला गया है. इस फूड स्टॉल पर बेबी फूड के साथ-साथ दूध, दही, छाछ, आइसक्रीम, खीर, लस्सी, चॉकलेट, इलायची दूध, दूध केसर, दूध बादाम, गुलाब जामुन दूध बोततल और बर्फी भी उपलब्ध रहेगी।

24 घंटे उपलब्ध रहेगा बेबी फूड


असनसोल रेलवे स्टेशन पर खानपान की व्यवस्थाओं में विस्तार किया जा रहा है. इसी क्रम में खाने-पीने के और भी स्टॉल खो

ले जाएंगे. यह बेबी फूड स्टॉल 24 घंटे रेलवे स्टेशन से गुजरने वाले यात्रियों एवं उनके बच्चों को बेबी फूड उपलब्ध करा रहा है।



जहां नवजात बच्चों के लिए गर्म दूध, गर्म पानी, चॉकलेट समेत बेबी फूड्स उपलब्ध कराए का यौजना चल रहा है. साथ ही इस स्टॉल पर रेल नीर, दही, छाछ, आइसक्रीम, खीर, लस्सी, चॉकलेट, दूध इलायची, दूध केसर, दूध बादाम मिलेगा।

Leave a Reply