West Bengal

Weather Forecast : आंधी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

बंगाल मिरर,‌‌ कोलकाता: Weather Forecast : आंधी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट। गर्मी से परेशान राज्य के लोगों को अभी कई दिनों तक राहत जारी रहेगी। मौसम विभाग के अलीपुर कार्यालय से आंधी और बारिश को लेकर येलो तथा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 29 अप्रैल से लेकर 1 मई तक अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार 29 मार्च को दक्षिण बंगाल के पुरुलिया बांकुरा झाड़ग्राम पूर्व एवं पश्चिम मिदनापुर उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना उत्तरी बंगाल और राज्य के सभी जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है। 30 अप्रैल और 1 मई को भी बारिश होने की संभावना है वही 2 और 3 मई को हिमालय तथा गंगेटिक बंगाल के जिलों में बारिश हो सकती है।

29 अप्रैल को दक्षिण बंगाल में 30 से 40 किलोमीटर की गति से हवाएं चल सकती है वही 30 अप्रैल को 40 से 50 किलोमीटर की गति से दक्षिण बंगाल के जिलों बीरभूम पुरुलिया बांकुरा पूर्व पश्चिम बर्दवान मुर्शिदाबाद तथा नदिया में हवा चल सकती है इस दौरान बिजली भी गिरने की आशंका रहेगी।

वही 1 मई को धूल भरी आंधी 40 से 50 किलोमीटर की गति से चलेगी बीरभूम पूर्व बर्दवान मुर्दाबाद नदिया जिले में। 2 और 3 मई को आंधी और बिजली दक्षिण बंगाल के जिलों में चल सकती है।वही उत्तर बंगाल के जिलों में भी 29 अप्रैल से 1 मई तक आंधी बारिश की संभावना है।

इसके कारण खेती को नुकसान हो सकता है स्थाई एवं कच्चे मकानों पर खतरा रहेगा आंधी और तूफान कैरेट को देखते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का निर्देश दिया गया है उन्हें खुली जगह पर ना रहने को कहा गया है वही किसी भी पेड़ और बिजली के खंभे के आसपास ना रहे हैं बिजली को लेकर दामिनी एप पर नजर रखें।

Leave a Reply