West Bengal

ED ने Saayoni Ghosh से की मैराथन पूछताछ, फिर बुलाया !

बंगाल मिरर, एस सिंह: ED ने Saayoni Ghosh से की मैराथन पूछताछ, फिर बुलाया ! प्राथमिक शिक्षा नियुक्ति घोटाले में गिरफ्तार कुंतल घोष से लेनदेन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने युवा तृणमूल अध्यक्ष अभिनेत्री सायोनी घोष को पूछताछ के लिए बुलाया था। कल सायोनी सुबह करीब 11:30 बजे सीजीओ कंपलेक्स ईडी कार्यालय पहुंची । उनसे ईडी की टीम ने करीब साढ़े 11 घंटे तक मैराथन पूछताछ की। वह देर रात करीब 10:30 बजे वहां से बाहर निकली उसके बाद उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया वही चर्चा है कि सायोनी को पुनः 5 जुलाई को ईडी द्वारा बुलाया गया है।

कुंतल घोष के वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ के दौरान सयानी घोष ईडी अधिकारियों के निशाने पर आईं। बुधवार को उन्हें नोटिस भेजकर तलब किया गया था। जांचकर्ताओं ने कहा कि वे शुक्रवार सुबह 11 बजे साल्ट लेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स में आई। तय समय के थोड़ी देर बाद करीब 11:22 बजे तृणमूल युवा अध्यक्ष ईडी कार्यालय में उपस्थित हुई । उन्होंने कहा, ”अभी 48 घंटे पहले नोटिस मिला था। मैं काम में व्यस्त थी। मैं फिर भी आई। मैं जांच में 100 फीसदी सहयोग करूंगी।



सायोनी ने दावा किया कि उन्होंने 11 घंटे तक मैराथन पूछताछ में सहयोग किया । लेकिन ईडी सूत्रों के मुताबिक, सैनी कई सवालों का ठीक से जवाब नहीं दे सके। कई दस्तावेज जमा नहीं हो सके। उन पर बाद में उन्हें दोबारा बुलाया गया। खबर है कि ईडी के अधिकारियों ने उनसे कुंतल घोष के साथ वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ की। 3 लोगों की जांच टीम कुंतल द्वारा दी गई कार यात्रा या उसके पैसे से सायोनी के फ्लैट खरीदने के बारे में जो जानकारी ईडी के पास थी, उससे जुड़े सवालों का जवाब चाहती है।



पूछताछ के बीच कुछ देर का ब्रेक रहा, लेकिन सायोनी बाहर नहीं दिखी। उनसे समय-समय पर पूछताछ की जाती रही है. बताया जाता है कि जांचकर्ता सायोनी के कई सवालों के जवाब से संतुष्ट नहीं थे. उनका बयान रिकॉर्ड किया गया। रात करीब 9:30 बजे उनके लिए बाहर से खाना ईडी दफ्तर पहुंचा। इससे अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन क्या पूछताछ पूरी रात जारी रहेगी? उन अटकलों को खारिज कर सायोनी घोष रात करीब 10:45 बजे ईडी कार्यालय से निकल गईं। उन्होंने कहा कि अगर केंद्रीय एजेंसी जांच के लिए पत्र भेजेगी तो वह दोबारा आएंगी और जरूरत पड़ने पर 24 घंटे के अंदर सहयोग करेंगी 8 जुलाई को पंचायत चुनाव से पहले सायोनी को दोबारा 5 जुलाई को बुलाए जाने की सूचना है।

Leave a Reply