DURGAPUR

Durgapuja में QR Code से पता चलेगा कहां हैं पार्किंग

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : दुर्गा पूजा शांतिपूर्वक संपन्न करने के लिए आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट कमर कस चुका है। जिसके लिए लगातार तैयारी चल रही है एवं पूजा कमेटियों के साथ पुलिस समन्वय बनाकर चल रही है। वहीं दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए भी पुलिस की ओर से कई व्यवस्था की जा रही है। जिससे लोगों को किसी भी पंडाल में जाने में सुविधा होगी। आसनसोल – दुर्गापुर पुलिस की ओर से लेकल  दुर्गापुर के सृजनी सभागार में दुर्गापुर अंचल की दुर्गा पूजा कमेटियों के साथ समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में दुर्गापुर नगर निगम (डीएमसी), दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (डीएसपी), प्रदूषण विभाग, दमकल विभाग, बिजली विभाग समेत तमाम विभाग के अधिकारी मौजूद थे। 

इस बैठक में डीएमसी की सड़कों एवं जंगलों की सफाई की मांग उठी। दुर्गापुर के विधाननगर पश्चिमांचल दुर्गा पूजा कमेटी के सदसयों ने बताया कि इलाके की सभी सड़कें जर्जर हो गई है। जिससे लोगों को समस्या होती है। इन सड़कों की मरम्मत की मांग की गई। वहीं इलाके में जंगलों की सफाई की भी मांग की गई। डीएमसी की ओर से आश्वासन दिया गया। वहीं बैठक में डीएसपी इलाके की सड़कों की मरम्मत एवं सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की गई।

दुर्गापुर शहर के पंडालों में लोगों की काफी भीड़ उमड़ती है। उस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक तरफ पूजा कमेटियों से पार्किंग स्थल बनाने पर जोर दिया जा रहा है, दूसरी ओर सड़कों पर वाहन खड़ा से सख्त मनाही की जा रही है। वहीं दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए पुलिस कमिश्नरेट की ओर से क्यूआर कोड का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसके माध्यम से दर्शनार्थियों को सुविधा होगी। पुलिस की ओर से क्यूआर काेड भी जारी किया गया है। जिसमें विभिन्न पूजा पंडाल तक जाने के रास्ता का पता दर्शनार्थियों को चलेगा। वहीं कहां पार्किंग स्थल है, उसका भी उल्लेख है। जिससे दर्शनार्थियों को गाड़ी पार्क करने में सुविधा होगी। एसीपी ट्रैफिक तुहिन चौधरी ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की टीम हर जगह तैनात रहेगी, पूजा कमेटियों को भी पर्याप्त संख्या में वालंटियर तैनात करने चाहिए।

Leave a Reply