ASANSOL

Asansol Dhanteras पर बाजार में उमड़ी भारी भीड़, ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई

बंगाल मिरर, आसनसोल: दीपोत्सव की शुरुआत धनतेरस के साथ हो गई आसनसोल बाजार में धनतेरस पर खरीदारी के लिए सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ उमड़ी भीड़ इतनी अधिक थी किस शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई वह चाहे जीटी रोड हो या रेल पर जाने की मुख्य सड़क या फिर डीआरएम कार्यालय से होकर गुजरने वाली सड़क वाहनों की कतार सड़कों पर लगी रही ट्रैफिक नियंत्रण करने के लिए खुद एसीपी को उतरना पड़ा। लोगों का कहना है कि अभी 2 दिन और दिवाली की खरीदारी के लिए बाजार में भीड़ उमड़ेगी वही छठ पूजा की खरीदारी बाकी है।

धनतेरस पर खरीदारों को लुभाने के लिए शिल्पांचल के बाजार आकर्षक ढंग से सजधज कर तैयार थे। सोने-चांदी के गहनों की दुकानों के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद और बर्तनों की दुकानों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। इसके साथ ही दीपावली के मद्दनेजर बाजार में विभिन्न सजावट के सामान, पटाखे, मिठाई, मिट्टी की दीपक, खिलौने, पूजा सामग्री आदि की दुकानों के पटने से बाजार की रौनक भी बढ़ गयी है। धनतेरस के मद्देनजर गुरुवार से ही लोग खरीदारी करने में जुट गये थे।

दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ भी देखी गयी। गहनों के साथ ही लोगों में सोने व चांदी के सिक्कों की भी मांग देखी गई । वहीं शहर के गिरजा मोड़, राहालेन, चेलीडांगा में स्थित इलेक्ट्रानिक उत्पादन की दुकानों को सजाया गया था। वहीं विभिन्न वाहन शोरूम में भी सजावट की गयी थी। सभी दुकानों में खरीदने के लिए लोगों की भीड़ देखी गई

Leave a Reply