ASANSOL

Asansol : 87 लाख घोटाले की सीआईडी जांच, बिल्डिंग प्लान में चढ़ावा बंद करने की मांग

रानीगंज नगरपालिका के भूतपूर्व वार्ड कमिश्नर रामकृष्ण भगत को दी गई श्रद्धांजलि

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) आसनसोल नगर निगम में बुधवार को बोर्ड बैठक चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी की अध्यक्षता हुई। इस बैठक में शासक और विरोधी दल के पार्षदों ने अवैध निर्माण तथा प्लान का मुद्दा उठाया। शोक प्रस्ताव के दौरान रानीगंज नगरपालिका के भूतपूर्व वार्ड कमिश्नर रामकृष्ण भगत के निधन पर शोक जताया गया। वह मेयर परिषद सदस्य दिव्येंदु भगत के पिता थे।  मेयर बिधान उपाध्याय ने कहा कि त्यौहारों के दौरान नागरिकों को बेहतर सुविधा दी गई। इसके लिए पूरी टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। निगम इलाके के विभिन्न छठ घाटों के रखरखाव वहां हाई मास्ट लाइट लगाए जाने पर भी चर्चा हुई । मेयर ने बताया कि अभी तक 40 छठ घाटों के लिए हाई मास्ट लाइट लगाने के लिए टेंडर निकल चुका है। वहां बहुत जल्द काम शुरू हो जाएगा । इसके अलावा 250 के करीब ऐसे छठ घाट हैं । जहां यह लाइटें लगाई जाएंगी। इसके साथ ही पार्किंग को लेकर चर्चा हुई। बैठक में उपमेयर वसीम उल हक, अभिजीत घटक समेत पार्षदगण उपस्थित थे।

गुलाम सरवर ने फिर उठाये गंभीर मुद्दे

Ghulam Sarwar

कांग्रेस पार्षद गुलाम सरवर ने कहा कि नगरनिगम से बिल्डिंग प्लान की प्रक्रिया सरलीकरण किया जाये। इसमें चढ़ावा प्रथा बंद हो। आम आदमी को निर्धारित समय के अंदर प्लान जारी करने की व्यवस्था की जाये। शहर में अवैध निर्माण को लेकर ठोस नीति बने। उन्होंने कहा कि कुल्टी कार्यालय में हुए लाखों के घोटाले की सटीक जांच हो। अभी तक यह घोटाला 87 लाख का बताया जा रहा है। लेकिन इसमें शिकायत मात्र एक लाख की हुई है। इस मामले की सीआईडी जांच कराई जाये। ताकि असलियत सामने आये।

टैक्स का आकलन न होने से करोड़ों का नुकसान : जीतू

टीएमसी पार्षद रणबीर सिंह जीतू ने कहा कि टैक्स का एसेसमेंट सही से न होने के कारण निगम को राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि सालाना 300 करोड़ का नुकसान हो रहा है। वार्ड 41 में आवासीय भवनों का इस्तेमाल वाणिज्यिक तौर पर किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने 2012 से लंबित प्लान को जारी करने की भी मांग की।

Leave a Reply