आत्महत्या या हत्या क्षेत्र के निवासियों का सवाल?

बंगाल मिरर, रिक्की बाल्मीकि, सलानपुर* *:  बीती रात को सालानपुर ब्लॉक के अचरा  ग्राम पंचायत के अंतर्गत श्री कृष्णपल्ली में एक महिला की आत्महत्या को लेकर कई सवाल उठाए गए हैं।
मृतक की पहचान संपा घटक  (24) उम्र के रूप में हुई थी। उसकी शादी 16 जनवरी, 2016 को अचरा  ग्राम पंचायत के अंतर्गत श्री कृष्णपल्ली में सौमेन घटक से हुई थी। उनका डेढ़ साल का एक बच्चा है। रूपनारायणपुर थाना पर पुलिस, मृत महिला के पिता को सूचना दी गई, उसके पिता बिश्वनाथ चक्रवर्ती घटनास्थल पर पहुंचे।

riju advt

मृत महिला के पिता ने शिकायत की कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की, उनकी बेटी को मार दिया गया।
इस संदर्भ में, बिश्वनाथ चक्रवर्ती ने कहा, “मैंने अपनी बेटी की शादी तीन साल पहले श्री कृष्णपल्ली में की थी। मेरे पति और उनकी मां ने शादी के 6 महीने बाद 15 महीने तक मेरी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया।”
उन्होंने मेरी बेटी को दहेज के लिए मार डाला। मुझे कल रात रूपनारायणपुर थाना से फोन आया, क्या मेरी बेटी ने आत्महत्या कर ली,
लेकिन मेरा दावा है कि मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, उसे मार दिया गया है, और अब उसे आत्महत्या कहा जा रहा है।
मैं रूपनारायणपुर थाना और अपनी बेटी का शव वहां पड़ा देखा, और पुलिस मेरी बेटी के पति और उसकी मां को आइसक्रीम खिला रही थी।
मैंने पुलिस से कहा कि मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती।  पुलिस मेरी बात नहीं सुनना चाहती थी। उन्होंने मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को  थाना से बाहर निकाला। या तो पुलिस को भी बेच दिया गया है। कई अनुरोधों के बाद, हमें एक लिखित शिकायत मिली है।
मैंने शिकायत की है कि मेरी बेटी के पति सौमेन घटक, बेटी की सास प्रणति घटक, बेटी की चाची की सास बंदना घटक उनके नाम से लिखती थीं। उन्होंने मेरी बेटी को दहेज लालच  मार दिया।
शिकायत के बाद, शव को शव परीक्षण के लिए आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया।
इस आरोप के आधार पर पुलिस
लड़की की सास प्रणति घटक को गिरफ्तार कर लिया गया, पति  सौमन घटक और चाची सास बंदना घटक फरार हो गए। सालानपुर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है