रक्तदान से कई लोगों की जान बचाई जा सकती है: बिधान उपाध्याय

बंगाल मिरर, रिक्की बाल्मीकि, सालनपुर* 
सालनपुर ब्लॉक के रूपनारायणपुर नंदनिक हॉल में सालनपुर ब्लॉक विलेज रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जो रक्त संकट से जूझ रहे समाज के उपेक्षित सदस्यों को रक्त प्रदान करने के लिए है। मां मुक्ताचंदी आनंदमाला समिति और से आसनसोल जिला अस्पताल के ब्लड बैंक के सहयोग से ग्राम संसाधन व्यक्ति (वीआरपी) की पहल पर शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

riju advt

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में बाराबनी के विधायक बिधान उपाध्याय उपस्थित थे। उन्होंने रक्तदाताओं को फूल और प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर, विधायक ने लोगों को चेतावनी दी कि रक्तदान जीवन देने वाला है और हमें इसका एहसास तभी होता है जब हम जीवन और मृत्यु के बीच अपने स्वयं के रक्त के लिए लड़ते हैं।
विधायक ने आगे कहा। रक्त दान करने से कई लोगों की जान बच सकती है और सबसे अच्छी बात यह है कि रक्तदान करने से लोगों की जान बचाई जा सकती है। सलानपुर ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (वीआरपी) के अध्यक्ष मनोज लाहा ने कहा कि आज हर किसी ने कोरोना रक्त की कमी की महामारी देखी रहे है इसलिए आज हम एक रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहे हैं। इस दिन, सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए पुरुषों और महिलाओं से कुल 10 यूनिट रक्त एकत्र किया गया था। इस अवसर पर जिला ब्लड बैंक के डॉ। संजीब चटर्जी,   सालानपुर पंचायत सभापति  फाल्गुनी कर्मकार घासी जिला परिषद के अध्यक्ष  मोहम्मद अरमान,  सालानपुर पंचायत उप सभापति विद्युत मिश्रा रूपनारायणपुर पंचायत के प्रमुख रानू राय। और व्यक्ति उपस्थित रवि शंकर कुंडू, , गौरंगा तिवारी और वीआरपी के सभी सदस्य मौजूद थे।