PURULIA-BANKURA

नितुरिया बालिका विद्यालय में विधायक ने किया पौधारोपण

बंगाल मिरर, विकास प्रसाद, नितुरिया 18 जुलाई : नितुरिया ब्लॉक के भामुरिया पंचायत कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के तहत शनिवार को नितुरिया न्यू चक्र के नितुरिया बालिका उच्चतर माध्यमिक स्कूल प्रांगण में शनिवार को आम, जामुन, अमरूद आदि फलों के पौधे लगाये गए। इस चार दिवसीय वृक्षारोपण का आयोजन रघुनाथपुर विधायक पूर्णचन्द्र बाउरी के सौजन्य से पश्चिमबंग तृणमूल प्राथमिक शिक्षक समिति नितुरिया न्यू चक्र के तत्वावधान में किया गया। इसके तहत सालतोड़ बांग्ला हिंदी हाई स्कूलों सहित चार स्कूलों में यह कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

जानकारी के अनुसार नितुरिया न्यू चक्र द्वारा चार दिन व्यापी वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत शनिवार को नितुरीया बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में फलदार वृक्षो के पौधे लगाए गए। मौके पर नितुरीया बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मनिषा मुखर्जी, भामुरिया ग्राम पंचायत प्रधान सुमित्रा बाउरी,नितुरिया बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के सचिव प्रतिमा बाउरी, अतुनु चक्रवर्ती, पंचायत सदस्य के अलावा सभी प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षक उपस्थित थे।
मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि विधायक पूर्णचन्द्र बाउरी ने वृक्षारोपण कार्यक्रम के आयोजन के लिए नितुरिया न्यू चक्र के शिक्षकों की इस परिकल्पना की सराहना की। कहा नितुरिया न्यू चक्र के शिक्षकों ने मिलकर 4 दिवसीय वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम का जो
आयोजन किया है उससे समाज को हरा-भरा बनाए रखने का संदेश जाएगा। कहा कि हमारी मुख्यमंत्री भी हरियाली चाहती हैं। इस लिहाजन यह प्रयास प्रशंसनीय है। शिक्षकों को इस पहल के लिए धन्यवाद दिया। विधायक ने विद्यालय परिसर में निर्माणाधीन छात्रावास का निरीक्षण भी किया तथा इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए पुरुलिया जिला अधिकारी से मिलकर बातचीत करने का भी आश्वासन दिया।

Leave a Reply