LatestNationalNewsWest Bengal

भाजपा के और करीब आए शुभेंदु : सेंट्रल सिक्योरिटी और बुलेट प्रूफ गाड़ी !

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद सबसे बड़ा जनाधार रखने वाले कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी को लेकर एक और दिलचस्प मोड़ आ गया है। ममता कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय से उन्हें सेंट्रल सिक्योरिटी देने और यात्रा के लिए बुलेट प्रूफ गाड़ी भी उपलब्ध कराने की सूचना है।

Suvendu Adhikari file photo
Suvendu Adhikari file photo

हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इसके बाद से यह चर्चा और तेज हो गई है कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार,शीघ्र ही शुभेंदु को केंद्रीय सुरक्षा और बुलेटप्रूफ वाहन दिया जाएगा। उन्हें ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा देने की संभावना है। इससे पहले, तीन राज्य विभागों में मंत्री रहे शुभेंदु को पहले राज्य की ओर से जेड प्लस सुरक्षा दी गई थी। लेकिन उन्होंने मंत्रालय से इस्तीफा देने से ठीक पहले राज्य की सुरक्षा छोड़ दी थी। यद्यपि राज्य पुलिस ने उन्हें एक ‘महत्वपूर्ण व्यक्ति’ के रूप में संरक्षित किया है और अभी भी सुरक्षा दे रहे हैं।

शुभेंदु के करीबी एक नेता ने सोमवार को एक सवाल के जवाब में कहा कि दादा कहीं और शामिल होने से पहले किसी के द्वारा दी गई सुरक्षा नहीं लेंगे। मैं इससे ज्यादा नहीं कह सकता। केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, इस बार केंद्र ने उन्हें बुलेटप्रूफ वाहन सहित सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया है। दिल्ली से विशेष खुफिया ब्यूरो (एसआईबी) को निर्देश भेजे गए हैं। वे सुरक्षा की देखभाल करते हैं। बेशक, केंद्र के इस‌ कदम को राजनीतिक हलकों के कुछ लोग ‘राजनीति संदेश’ के रूप में देख रहे हैं।

उनके अनुसार, इस फैसले से स्पष्ट है कि शुभेंदु किस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। संयोग से, जब तृणमूल नेता मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ दी थी, तो उन्होंने भी राज्य की सुरक्षा छोड़ दी थी। उसके बाद उन्हें केंद्रीय सुरक्षा भी दी गई थी। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे। हालांकि, मुकुल के लिए बुलेटप्रूफ वाहन आवंटित नहीं किया गया था। उस मामले में शुभेंदु एक कदम आगे हैं।

Leave a Reply