LatestWest Bengal

Breaking : BJP अल्पसंख्यक नेत्री नाजिया इलाही खान गिरफ्तार, अधिवक्ता बनकर ठगी का आरोप

बंगाल मिरर, कोलकाता : राज्य भाजपा BJP के अल्पसंख्यक नेत्री नाजिया इलाही खान ( Nazia Elahi Khan) को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने  अधिवक्ता बनकर मुकदमा लड़ने के लिए कथित तौर पर विभिन्न लोगों से पैसे लिए। लेकिन वह मामला नहीं लड़ा । नाजिया को गिरीश पार्क पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया । पता चला है कि नाजिया ने वकील होने का दावा तो किया लेकिन उसके पास ऐसा कोई सबूत नहीं था। नाजिया के भाजपा में शामिल होने के समय भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और पूर्व केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी भी मौजूद थे। हालांकि, बीजेपी ने फिलहाल गिरफ्तारी को लेकर चुप्पी साध रखी है.

file photo


पुलिस सूत्रों के मुताबिक संजीव अग्रवाल नाम के शख्स ने आरोप लगाया कि नाजिया ने तलाक का केस लड़ने के लिए उससे 6 लाख रुपये लिए थे. लेकिन मामला नहीं लड़ा । इसके बाद उस व्यक्ति ने 2020 में गिरीश पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बार काउंसिल और बार एसोसिएशन को जांच के लिए पत्र भेजा है। वहां से पुलिस ने नाजिया के अधिवक्ता न होने की पुष्टि की.गौरतलब है कि जनवरी 2018 में नाजिया ने दिलीप के हाथ से बीजेपी का झंडा लिया था. तीन तलाक के मामलों में शिकायतकर्ताओं में से एक इशरत जहां के भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद नाजिया भगवा खेमे में आईं।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, ‘कई लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं. मैं सबको नहीं जानता। हालाँकि, नाज़िया को विभिन्न मीडिया  में कई बार खुद को भाजपा के कानून और श्रम प्रकोष्ठ के नेता के रूप में बताया है। उनके साथ कई नेताओं की नजदीकियों की तस्वीरें भी देखने को मिली हैं. उसके एफबी प्रोफाइल पर सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता और अल्पसंख्यक नेता लिखा है।  वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती थी। वहीं महिलाओं के अधिकारों को लेकर काफी बेबाक टिप्पणी करती थी।

नाजिया इलाही खान के समर्थक एवं मुंहबोले भाई भाई जीशान कुरैशी का कहना है कि नाजिया जी पे जो भी पैसा को लेकर इल्जाम लगा है में उसे नहीं मानता हूं क्यू की वो खुद की पैसा से हमेशा गरीबों के साथ खड़ी रही और गरीबों की मदद की है कोलकाता से लेकर कुल्टी तक ठंड के मौसम में ग्राम वस्त्र वितरण की है और भी बहुत सारे काम है ऐसा की है जो कि गरीबों को फायदा पहुंचा है और जो शख्स ने उन पर इल्जाम लगाया है मैं तो उन्हें जानता नहीं हूं लेकिन मैं इतना कहा सकता हूं टीएमसी की ये सोची समझी साजिश है क्योंकि टीएमसी द्वारा लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं को फंसाया जा रहा है और जेल में बंद किया जा रहा है वह एक पार्टी के कार्यकर्ता के साथ साथ मेरी मुंह बोली बहन है इतना जानता हूं कि मेरी बहन ऐसा काम नहीं कर सकती मैं अपनी बहन के साथ हूं और हमेशा रहूंगा वह भाजपा की एक कार्यकर्ता ही नहीं निष्ठावान कार्यकर्ता है वह हमेशा पार्टी का काम दिल्ली से लेकर राज्य के हर कोने तक पार्टी का प्रचार और प्रसार करने में लगी रहती है गरीबों की हक के लिए लड़ती है!

Leave a Reply