ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP द्वारा डिस्पोजेबल सैनिटेरी नैपकिन उत्पादन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : इस्को इस्पात संयंत्र के सीएसआर के तत्वाधान ( SAIL ISP CSR PROJECT) में डिस्पोजेबल सैनिटेरी नैपकिन उत्पादन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन कार्यकारी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) अनूप कुमार द्वारा फ़ीता काटकर किया गया। आईएसपी द्वारा डिस्पोजेबल सैनिटेरी नैपकिन उत्पादन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता दुर्गापुर सुंदरम क्रीएटिव वेलफ़ेयर सोसाईटी नामक एनजीओ को प्रदान की गई है।

यह एनजीओ इस कार्यक्रम के तहत 25 महिला स्वयंसेवियों को 3 महीने का डिस्पोजेबल सैनिटेरी नैपकिन उत्पादन का प्रशिक्षण देगी और साथ ही आईएसपी के आस-पास के 29 गाँवों में बाज़ार से काफ़ी कम मूल्य पर डिस्पोजेबल सैनिटेरी नैपकिन गरीब एवं साधन विहीन महिलाओं एवं किशोरियों को उपलब्ध कराएगी।

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में अनूप कुमार ने कहा कि डिस्पोजेबल सैनिटेरी नैपकिन उत्पादन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम का यह प्रकल्प महिला के द्वारा संचालित, महिला के हित में महिलाओं को ही सशक्त एवं आत्मविश्वासी बनाने का अनूठा कार्यक्रम है । उन्होंने एनजीओ की संचालिका अदिति और उनकी टीम को पूरे मनोयोग से एवं बढ़ चढ़कर महिला सशक्तिकरण के महती कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी के लिए अपील किया।

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक एवं प्रशासन) सुस्मिता रॉय ने डिस्पोजेबल सैनिटेरी नैपकिन उत्पादन के समय गुणवत्ता एवं हाइजीन पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (नगर सेवाएँ) देबव्रत घोष एवं महाप्रबंधक(संपदा एवं सीएसआर) भास्कर कुमार ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम के दौरान इस्को ऑफिसर्स एसोसिएशन एवम यूनियन के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply