ASANSOL

Asansol में बनेगा 750 बेड का  मल्टी स्पेशयलिटी अस्पताल, शिलान्यास 29 को 

Life Line Multi Specialty Hospital का होगा निर्माण

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल : ( Asansol News Live Today )  शिल्पांचलवासियों को बेहतर चिकित्सा देने के लिए जल्द ही अत्याधुनिक अस्पताल बनने जा रहा है। 750 बेड के प्रस्तावित मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का शिलान्यास 29 मई को होगा। आसनसोल के आश्रम मोड़ पर स्थित पार्वती होटल के सभागार में लाइफ लाइन मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा इसे लेकर संवाददाता सम्मेलन किया गया। इस मौके पर इस अस्पताल के प्रमुख प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. जयंत भट्टाचार्या ने कहा कि बहुत जल्द निंघा इलाके में एक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का निर्माण होने जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों से लैस इस हॉस्पिटल में 750 बेड की व्यवस्था रहेगी। वहीं उन्होंने कहा कि पहले फेज में 350 बेड की अस्पताल बनेगी। उन्होंने बताया कि इस हॉस्पिटल का शिलान्यास 29 मई को किया जाएगा। राज्य के कानून और लोक निर्माण मंत्री मलय घटक इसका शिलान्यास करेंगे। इस हॉस्पिटल में दिल की बीमारी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरोलॉजिकल समस्याएं सहित विभिन्न कठिन बीमारियों का इलाज किया जाएगा। यहां एम्स जैसे सुविख्यात अस्पतालों से चिकित्सकों को लाया जाएगा जो पूरे समय यहां मरीजों को सेवा प्रदान करेंगे। 

लाइफलाइन मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल की तरफ से बताया गया कि यहां पर स्वास्थ्य साथी कार्ड की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां एक पैरामेडिकल कॉलेज और नर्सिंग ट्रेनिंग कॉलेज का भी निर्माण किया जाएगा। नर्सिंग ट्रेनिंग कॉलेज में 3 साल का प्रशिक्षण देकर नर्सों को तैयार किया जाएगा। यह कोई क्रैश कोर्स नहीं होगा। यहां बाकायदा सरकारी मान्यता प्राप्त कोर्स कराया जाएगा। 2023 के जून महीने तक इस अस्पताल में चिकित्सकीय सेवा प्रदान करना शुरू हो जाएगा। मौके त्रिशंकु राय, राज शेखर मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply