West Bengal

Partha Chatterjee : कोई नहीं बचेगा, समय पर सब साबित होगा

बंगाल मिरर, कोलकाता : एसएससी भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी ‘करीबी’ अर्पिता मुखोपाध्याय को फिर से अदालत में पेश किया गया । पार्थ ने गुरुवार को कोर्ट हाउस के प्रवेश द्वार पर खड़े होकर कहा “कोई नहीं बचेगा,” । एक विराम के बाद, उन्होंने कहा, “समय पर सब कुछ साबित हो जाएगा।” हालांकि पूर्व मंत्री ने यह संकेत नहीं दिया कि पूर्व मंत्री किसका जिक्र कर रहे थे, उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि समय पर क्या साबित होगा।

पार्थ को अलीपुर प्रेसीडेंसी करेक्शनल फैसिलिटी में रखा गया है। अर्पिता अलीपुर विमेंस करेक्शनल फैसिलिटी में हैं। वहां बुधवार को ईडी अधिकारियों ने उनसे अलग से पूछताछ की। उसके बाद गुरुवार को जब उसे कोर्ट में पेश किया गया तो पार्थ के वकील ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए जमानत के लिए अर्जी दी। उन्होंने कोर्ट को बताया कि पार्थ का हीमोग्लोबिन कम है। उनके शरीर में क्रिएटिनिन की मात्रा बढ़ गई है। पार्थ के वकील ने कहा कि उन्हें अकेले चलने में भी परेशानी होती है।

ईडी के वकील ने जवाब दिया कि पार्थ ने जांच में सहयोग नहीं किया। पार्थ – ‘करीबी’ अर्पिता के फ्लैट से मोटी रकम के सोर्स को लेकर पूर्व मंत्री ने अपना मुंह नहीं खोला. ईडी ने गुरुवार को दावा किया कि शुरुआत में 50 बैंक खातों की सूचना मिली थी लेकिन बाद में 10 और खाते मिले। पार्थ की पत्नी बबली चट्टोपाध्याय के नाम पर एक ट्रस्ट मिला। ईडी के वकील ने कोर्ट को बताया कि इस ट्रस्ट के नाम पर एक ‘इंटरनेशनल स्कूल’ है. ईडी ने यह भी दावा किया है कि इसी ट्रस्ट के जरिए पैसे की हेराफेरी की गई.

Leave a Reply