PANDESWAR-ANDAL

MGNREGA में लाखों के घोटाले का आरोप, बहुला पंचायत पर प्रदर्शन

बंगाल मिरर, अंडाल : बहुला ग्राम पंचायत के प्रधान वीर बहादुर सिंह के खिलाफ मनरेगा के लिए आवंटित फंड के घोटाले का आरोप  लगाया जा रहा है । एक ओर पंचायत सदस्यों ने डीएम को पत्र लिखकर मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी ओर कृषक सभा द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर पंचायत कार्यालय पर प्रदर्शन किया। हालांकि प्रधान बीरबहादुर सिंह ने आरोपों को खारिज किया है।

बहुला ग्राम पंचायत के भाजपा पंचायत सदस्य विनोद कुमार मिस्त्री ने कहा कि बहुला ग्राम पंचायत प्रधान सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं और बहुमत के बल पर काम किए बिना सरकारी पैसे का लूट किया जा रहा है उन्होंने आरोप लगाया कि परासकोल कोलियरी इलाके में रहते हैं । वहां इस पंचायत प्रधान ने काम किए बिना करीब 8 लाख रुपये का घोटाला किया।  इसके अलावा एक कुएं का भी निर्माण किए बिना भी पैसे का भुगतान ककराया। प्रधान पंचायत के अन्य दलों के सदस्यो को कोई तरजीह नहीं देते । उन

वहीं दूसरी तरफ खेत मजूर कृषक सभा की तरफ से बहुला ग्राम पंचायत को एक ज्ञापन सौंपा गया है जिसके तहत उन्होंने भी पंचायत प्रधान पर भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाए । संगठन के एक प्रतिनिधि ने कहा कि वाम दलों की तरफ से चोर धरो जेल भरो अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि सिर्फ टीएमसी के बड़े नेताओं को ही नही टीएमसी के ब्लॉक स्तर के नेताओं को भी गिरफतार करना होगा। उन्होने साफ कहा कि पंचायत प्रधान बिना कोई काम किए ही सरकारी पैसे निकाल रहे हैं और लाखों का घोटाला कर रहे हैं। 

सिर्फ भाजपा वाले साधु, बाकी चोर : बीरबहादुर

वहीं पंचायत प्रधान बीरबहादुर सिंह ने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोप लगाने वाले माकपा और भाजपा के लोग है। इनका काम सिर्फ बेबुनियाद आरोप लगाना है । उन्होने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो भाजपा में जो है वह साधु हैं और जो अन्य दल में हैं वह चोर है।

Leave a Reply