ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP ने बर्नपुर क्रिकेट क्लब के बार को अनिश्चितकालीन बंदी का नोटिस दिया, सदस्यो में आक्रोश

कार्रवाई को देखा जा रहा है रमन झा कांड से जोड़कर

बंगाल मिरर, बर्नपुर : कल दिनांक 30.9.22 को सेल आईएसपी प्रबंधन की ओर से महाप्रबंधक( सम्पर्क व प्रशासन , आतिथ्य एवम कीड़ा) डी मजूमदार द्वारा जारी नोटिस (REF NO.SPORTS/CR/10/2022) कर बर्नपुर क्रिकेट क्लब के बार को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का आदेश जारी किया गया।
जिसके बाद क्लब सदस्यो में आक्रोश फैल गया।

सूत्रों के अनुसार फैसले के विरोध में कल रात क्लब परिसर में भारी हो हंगामा का माहौल रहा जिसके बाद नोटिस जारी होने के बावजूद बार को बंद नहीं किया गया । सदस्यो का कहना है की बर्नपुर क्रिकेट क्लब का निर्माण सन 1938 में किया गया और अभी ये क्रिकेट एसोसियेशन ऑफ बंगाल (CAB) द्वारा मान्यता प्राप्त ,शहर का सबसे ऐतिहासिक क्लब है। जिसके संचालन का जिम्मा सदस्यो द्वारा निर्वाचित क्लब कमिटी करती है, लेकिन सेल प्रबंधन अपना तानाशाही रवैया दिखा रहा और बार बंद करने के लिए नोटिस जारी करना पूरी तरह से गैर कानूनी है।

बार का लाइसेंस पश्चिम बंगाल एक्साइज विभाग द्वारा जारी किया गया है, जिसके लिए नियमानुसार सरकार को राजस्व भी दिया जाता है, बिना किसी से बातचीत , बिना एक्साइज और क्लब कमिटी की जानकारी के सेल प्रबंधन ऐसा नहीं कर सकता। दबे जुबान सदस्यो ने अधिकारियों के लिए निर्मित बर्नपुर क्लब के बार को भी बंद करने का नोटिस जारी करवाने को कहा।

प्रबंधन की इस तरह के रवैए से एक टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही है, जिसके खिलाफ सदस्य कोर्ट तक जाने को बात कह रहे है। वह इस कार्रवाई को रमन झा कांड से जोड़कर देखा जा रहा है गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही नाबालिग खिलाड़ी से दुराचार से प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *