ASANSOL-BURNPUR

Burnpur में नागरिक जागरूकता मंच का मौन जुलूस

बिट्टू -विदेशी को न्याय देने , अवैध बालू कारोबार पर रोक की मांग

बंगाल मिरर, बर्नपुर : पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल के बर्नपुर में बालू से लदे वाहन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत के बाद आज बर्नपुर में मौन जुलूस निकाला गया. यह मौन जुलूस बुधवार को बर्नपुर नागरिक जागरूकता मंच द्वारा आयोजित किया गया था। बर्नपुर के तृणमूल कांग्रेस पार्षद अशोक रुद्र, 2 नवंबर को हुई घटना के बाद पुलिस प्रशासन की आलोचना करने के बाद  जुलूस में नहीं दिखे। जुलूस में विपक्ष का कोई नेता नहीं था। दो मृतक युवकों के परिजन व परिजन क्षेत्रवासियों के साथ जुलूस में शामिल हुए.

इस मौन जुलूस  के जरिए क्षेत्रवासियों ने मांग की कि इस घटना में शामिल लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. इसके अलावा बालू के परिवहन के लिए बर्नपुर शहर की मुख्य सड़क का उपयोग करने के बजाय एक और वैकल्पिक सड़क का उपयोग किया जाना चाहिए।दिन का यह मौन जुलूस बर्नापुर के पेट्रोल पंप के सामने से शुरू होकर स्टेशन रोड, हीरापुर थाना रोड सहित पूरे क्षेत्र का चक्कर लगाता रहा और बस स्टैंड और त्रिवेणी जंक्शन पर समाप्त हुआ।

गौरतलब है कि 2 नवंबर की रात बरनपुर रोड पर रेत से लदे एक वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. इसमें बर्नपुर निवासी जसवंत उर्फ ​​बिट्टू सिंह और विदेशी देवघरिया की मौत हो गई। मृत युवक बर्नपुर में सक्रिय तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता और पार्षद अशोक रुद्र के करीबी थे।

Leave a Reply