West Bengal

BOGTUI CASE के मुख्य आरोपी की सीबीआई CBI हिरासत में मौत !

बंगाल मिरर, बीरभूम : BOGTUI CASE के मुख्य आरोपी की सीबीआई CBI हिरासत में मौत ! बोगटुई कांड के मुख्य आरोपी लालन शेख की सीबीआई हिरासत में मौत हो गई।  सीबीआई सूत्रों ने मंगलवार को यह बात कही।  हालांकि, मौत के कारणों का अभी पता नहीं चला है।  हालांकि लालन का   हुआ शव सीबीआई के अस्थाई कैंप के शौचालय में गले में लाल रंग के तौलिये से लटका  मिला था. एक पुलिस सूत्र के मुताबिक, रामपुरहाट में सीबीआई के अस्थायी शिविर में ललन की मौत हो गई।  शाम के 4:50 बज रहे थे।  उसके बाद वीडियोग्राफी के बाद शव को रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया. खबर मिलते ही ललन के परिजन अस्पताल पहुंचे। 

file photo

दूसरी ओर, बीरभूम जिले के पुलिस अधिकारी तनाव कम करने के लिए सीबीआई के अस्थायी कैंप के सामने पहुंचे. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रामपुरहाट एसडीपीओ और अन्य अधिकारी वहां मौजूद थे।  इलाके को बेरिकेड्स से घेर दिया गया है।लालन पर बोगतुई में आग लगाने का आरोप था।  उन्हें सीबीआई ने कुछ दिन पहले झारखंड के पाकुड़ इलाके के एक घर से गिरफ्तार किया था।  चार दिसंबर को रामपुरहाट को न्यायालय में पेश किया गया।  वहां जज ने उन्हें 6 दिनों तक हिरासत में रखने का आदेश दिया। 

21 मार्च को बदमाशों ने रामपुरहाट के बरसाल ग्राम पंचायत के तृणमूल उप प्रधान की रामपुरहाट के बोगतुई मोड़ पर बम फेंक कर हत्या कर दी. उस हत्या के बाद रात में, बोगटुई गांव के कुछ घरों में कथित तौर पर आग लगा दी गई थी।  इससे 10 लोगों की मौत हो गई।  सीबीआई ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर घटना की जांच अपने हाथ में ली।सीबीआई का दावा है कि बोगटुई मामले में ललन मुख्य आरोपी है।  वह मारे गए तृणमूल नेता भादू शेख का दाहिना हाथ था।  अधिकारियों ने अलग-अलग समय पर मामले में पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर ललन का नाम लिया।  21 मार्च को बोगतुई गांव में जलाकर मार डालने वालों के परिजनों मिहिलाल शेख ने गिरफ्तार लोगों को फांसी देने की मांग की थी।

Leave a Reply