BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

Barabani : पुराने विवाद में दो मोहल्लों में झड़प, पथराव

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) एक पुराने  विवाद के कारण शनिवार की रात और रविवार की सुबह दो मोहल्लों के बीच झड़प हो गई। एक मोहल्ले के लोगों पर दूसरे मोहल्ले के लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया गया है. दोनों मोहल्लों के बीच भारी पथराव किया गया  है। मालूम हो कि यह झड़प आसनसोल के बाराबनी ग्राम पंचायत के बाराबनी स्टेशन मोहल्ले से सटे कटहलतला बाउरी पाड़ा और नीमतला बाउरी पाड़ा के बीच हुई. इस घटना में  5 लोग घायल हो गये. सौरभ बाउरी को आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी शारीरिक स्थिति गंभीर बताई जा रही है. शेष चार स्वरूप बाउरी, तापू बाउरी रमेश बाउरी और बलाई बाउरी को प्राथमिक उपचार के बाद बाराबनी के केलेजोरा ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से छुट्टी दे दी गई।

शनिवार रात से हुई इस घटना से पूरे इलाके में तनाव फैल गया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई है।बताया जा रहा है कि बाराबनी ग्राम पंचायत के दो मोहल्लले के निवासियों के बीच छह महीने पहले हुई एक कीर्तन को लेकर पुराना विवाद है. शनिवार की रात उसी विवाद को लेकर दोनों मोहल्ले के लोग आपस में भिड़ गये. सूचना मिलने पर बाराबनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और तनाव को कम कर मामले को शांत कराया.


हालांकि, रविवार की सुबह कटहल तल्ला बाउरी मोहल्ले के कुछ लड़के नीमतला के पास सड़क किनारे चाय पीने आये. आरोप है कि नीमतला बाउरी मोहल्ले के कुछ लड़कों ने आकर उन पर हमला कर दिया और उनकी पिटाई कर दी. इस घटना से पूरी स्थिति ने अलग मोड़ ले लिया. दोनों पक्षों में जमकर ईंट-पत्थर चले। परिणामस्वरूप, दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए। घायलों को बचाया गया और केलेजोरा ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगों को छुट्टी दे दी गई। उनमें से एक को गंभीर चोट लगने के कारण उसे इलाज के लिए आसनसोल जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। सूचना पाकर बाराबनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया.
पुलिस के मुताबिक स्थिति को संभाल लिया गया है. इलाके में तनाव के चलते पुलिस पिकेट तैनात है. पूरे मामले की जांच में दोनों मोहल्ले के लोगों से बात की जा रही है। किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया.

Leave a Reply