ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP और NBCC में MOU, Burnpur का होगा कायाकल्प

बंगाल मिरर,एस सिंह, बर्नपुर: ( SAIL ISP Latest News updates ) अब बर्नपुर टाउनशिप का काया पलट होगा, विकास के कई आयाम बर्नपुर में गढ़े जाएंगे। इसको लेकर सेल इस्को स्टील प्लांट ने एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयु) पर हस्ताक्षर के साथ समग्र विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह रणनीतिक सहयोग एक महत्वपूर्ण क्षण को चिह्नित करता है, जो बुनियादी सुविधाओं की वृद्धि और आईएसपी टाउनशिप, प्लांट और सीएसआर क्षेत्रों में विकासात्मक परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए निर्माण प्रबंधन में एनबीसीसी कौशल का उपयोग करने पर केंद्रित है

।हस्ताक्षर समारोह में प्रभारी निदेशक, बृजेन्द्र प्रताप सिंह, आइएसपी के सभी कार्यात्मक प्रमुखों और प्रमुख वरिष्ठ अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति रही। शुक्रवार की शाम हुई इस समझौते में एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड, जिसे पहले नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कार्पोरेशन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, भारत सरकार का नवरत्न उद्यम है। भारत और विदेशों में फैले परिचालन के साथ, कंपनी तीन बाजार केंद्रित खंडों में संगठित है: पीएमसी (प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी), ईपीसी (इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन) और आरई (रियल एस्टेट) में भी यह कंपनी आईएसपी के साथ कार्य करेगी।

SAIL ISP : पेपरलेस होगा बिलिंग प्रोसेस

नए साल में बिलों के कागज रहित प्रसंस्करण की संभावना परवान चढ़ने की पूरी संभावना है। कोई आश्चर्य नहीं, मानव संसाधन विकास विभाग अधिकारियों और ठेकेदारों के साथ-साथ निरीक्षण और कार्यान्वयन के लिए गतिविधि का एक केंद्र बन गया, ताकि वे कागज रहित होने के गुर सीख सकें। जहां पहले दो दिन 130 अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया, वहीं अगले और दो दिनों को 110 ठेकेदारों को प्रशिक्षित किया गया। एसएपी प्लेटफार्म पर आधारित हाल ही में विकसित प्रणाली का लाइव डेमो प्रदर्शित करते हुए, जिसे अब ठेकेदारों तक पहुंच प्रदान करने के लिए एसआरएम माड्यूल के साथ एकीकृत किया गया है। बिल की शुरुआत और प्रसंस्करण के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका बताई गई। हालांकि आगामी आनलाइन बिलिंग प्रणाली मौजूदा बिल प्रसंस्करण प्रणाली में कागजों की आवाजाही को खत्म करने का दावा करती है, लेकिन यह निश्चित रूप से सभी उपयोगकर्ताओं द्वारा बिलों की वास्तविक समय पर ट्रैकिंग के कारण प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता लाएगी। जिससे बिल प्रोसेस का मुख्य समय कम हो जाएगा।

Leave a Reply