ASANSOL-BURNPUR

आसनसोल आयरन एंड स्टील वर्कर्स यूनियन कार्यालय में इंटक का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( INTUC Foundation Day ) भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) की 77 वीं स्थापना दिवस के अवसर पर , आसनसोल आयरन एंड स्टील वर्कर्स यूनियन (इंटक) कार्यालय में इंटक का स्थापना दिवस को इंटक सदस्यो द्वारा बड़े धूमधाम से मनाया गया । इस अवसर पर कार्यालय में इंटक महासचिव हरजीत सिंह के मार्गदर्शन में एवं ठेकेदार मजदूर कांग्रेस के प्रेसिडेंट विजय सिंह की अध्यक्षता में संगठन का झंडा फहराया गया एवं कार्यालय में महात्मा गांधी एवं अन्य महान महापुरुष के फोटो पर माल्यार्पण किया गया। पश्चात इस प्रचंड गर्मी में सभी राहगीरों के लिए शरबत वितरण का कार्यक्रम यूनियन ऑफिस कार्यालय के गेट पर यूनियन सदस्यों द्वारा किया गया।

यूनियन नेता विजय सिंह ने कहा कि 3 में 1947 को इंटक यूनियन की स्थापना मजदूरों के हितों की रक्षा उनके दशा – दिशा को सुधारने के लिए महात्मा गांधी के मार्गदर्शन में पंडित जवाहरलाल नेहरू, शंकर राव देव व जगजीवन राम इत्यादि जैसे नेताओं के नेतृत्व में यूनियन का गठन किया गया था।ताकि मजदूरों को उनके अधिकार और उन्हें न्याय दिलाया जा सके। 

इस विशेष अवसर पर इंटक के अशोक श्रीवास्तव, प्रेम नारायण सिंह, महेश अग्रवाल, गौर माझी, कमल बोस , अजय दुबे, गुरदीप सिंह, बिपलाब माझी , राकेश सिंह , प्रदीप शाह, दीपक कुमार, धर्मेंद्र यादव, विष्णु देव सिंह,विनय प्रसाद, आतिश सिन्हा, रमेश कुमार, स्वपन मंडल, पियूष माझी, रामानुज, सचिन कुमार , आदि एवं ठेकेदार कर्मी तथा कांग्रेस के कई सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply