LatestNewsWest Bengalराजनीति

Bjp प्रवासी बंगालियों को साधने में जुटी

बंगाल मिरर, कोलकाता ब्यूरो: भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में बंगाल में पैठ मजबूत बनाने की कोशिश में जुटी भाजपा। बंगाल की वर्तमान स्थिति और भविष्य को सुधारने के लिए प्रवासी बंगालियों का भी सहयोग लेगी भाजपा।वेबिनार के जरिए प्रवासी बंगालियों से संपर्क साध शिक्षा नीति और अधौगिक नीति को पूरी तरह मजबूत करने के लिए करेंगे पहला काम।

Bjp प्रवासी बंगालियों को साधने में जुटी

पश्चिम बंगाल में होने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पहले से ही अपनी कमर पूरी तरह कस ली है। यही कारण है के भाजपा लगातार बंगाल के बूथ अस्तर से लेकर ब्लॉक अस्तर तक अपनी जड़ें मजबूत करने के लिए कई कार्यक्रम और सभाएँ कर रही है बंगाल कि आम जनता के साथ पहले से ज्यादा जनसंपर्क अभियान चला रही है ।साथ ही बंगाल की जनता से रूबरू होकर उनकी खुदके व उनके आसपास के वर्तमान समस्याओं से भी अवगत हो रही है । वहीं उनकी उज्वल भविष्य के लिए भी योजनाएं बना रही है।

वेबिनार से संपर्क साध रहे कैलाश विजयवर्गीय

जिसके लिए भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय दूसरे देशों में रह रहे प्रवासी बंगालियों से वेबिनार के जरिए संपर्क साध बंगाल की वर्तमान स्थिति को सुधारने के लिए नई नीति बनाकर उसपर काम करना चाह रही है।

जिससे बंगला सोनार बांग्ला के नाम से जाना और पहचाना जा सके । कैलाश विजयवर्गीय की अगर माने तो उन्होंने अपने ट्वीट पर भी बंगाल की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करते हुवे ये कहा है के बंगाल शुरू से ही कई तरह की प्रतिभाओं से भरा हुआ राज्य है यही कारण है के बंगाल का अन्य देशों में भी काफी नाम है विभिन्न देशों में बंगाल के कई प्रवासी बंगाली रहते हैं

जो बंगाल की वर्तमान स्थिति से काफी चिंतित हैं दुखी हैं बंगाल में ना तो कोई उधोग है और ना ही कोई गुणवत्तापूर्ण शिक्षा है बंगाल की शिक्षा नीति दिन प्रतिदिन गिरती जा रही है कभी बंगाल की पूरे देश मे तूती बोलती थी लेकिन अब शिक्षा का राजनीतिकरण हो गया है और राजनीति ने अपराधीकरण का रूप ले लिया है प्रवासी बंगाली बंगाल की स्थिति को सुधारने के लिए सहयोग करना चाह रहे है अपनी भूमिका निभाना चाह रहे हैं ।

फिर से सोनार बांग्ला बनाने का लक्ष्य : कैलाश

प्रवासी बंगालियों के इस जज्बे को देख भाजपा भी उनका सहयोग लेगी इन प्रवासी बंगालियों में कुछ शिक्षाविद से जुड़े हैं तो कुछ उधोग से भाजपा इनका मार्गदर्शन लेकर बंगाल की शिक्षा नीति और अधौगिक नीति को सुधारने का काम करेगी

जिससे बंगाल दोबारा सोनार बांग्ला के नाम से जाना और पहचाना जाने लगेगा जिसकी तैयारी में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय खुद व उनके नेता और कार्यकर्ता लग गए हैं यही कारण है के कैलाश विजयवर्गीय का देर रात कोलकाता एयरपोर्ट पर काफी गर्म जोशी से जय श्रीराम के नारे के साथ हुआ।

आज कैलाश विजयवर्गीय बंगाल इकाई के तमाम बड़े भाजपा नेताओं के साथ एक बैठक कर बर्दवान के रायना में भाजपा द्वारा आयोजित एक पार्टी सभा को संबोधित करेंगे जिस सभा मे भाजपा नेता मुकुल राय सहित कई अन्य नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे और बंगाल वर्तमान स्थितियों सहित आगे की रणनीति पर चर्चा होगी

Leave a Reply