ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARLatestNational

SAIL कर्मियों के वेतन समझौता पर नहीं बनी बात, 6 को हड़ताल

सेल चेयरपर्सन ने कहा कि 15-35-9 देना संभव नहीं, 10 से 11 फीसदी एमजीबी का प्रस्ताव

यूनियनों ने 11 फीसदी का प्रस्ताव ठुकराया

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर NJCS में सेल SAIL कर्मियों के वेतन समझौता को लेकर फिर नहीं बनी बात, अब सीटू, एचएमएस, एटक एवं अन्य यूनियनों ने 6 मई को इस्पात उद्योग में हड़ताल का आह्वान किया है। SAIL CHAIRPERSON के साथ केन्द्रीय यूनियन नेताओं की वर्चुअल बैठक में सेल चेयरपर्सन सोमा मंडल ने बैठक के दौरान कहा कि कंपनी 15 फीसदी एमजीबी, 35 फीसदी वैरिएबल पर्क्स तथा 9 फीसदी पेंशन फंड में नहीं दे पायेगी। उन्होंने एमजीबी को 10 से बढ़ाकर 11 फीसदी करने का प्रस्ताव दिया। वहीं 10 फीसदी फिक्स पर्क्स पर अड़ी रही। उन्होंने यूनियनों ने हड़ताल वापस लेने का आग्रह भी किया।

यूनियनों ने प्रबंधन का प्रस्ताव ठुकरा दिया। सीटू से संबद्ध स्टील वर्कर्स फेडरेशन आफ इंडिया महासचिव ललित मोहन मिश्रा ने कहा कि हम कम से कम पिछले एमजीबी (17%), 35% पर्क, 9% पेंशन के पक्ष में हैं।”    हमारे दावे और अन्य यूनियनों के बीच एकमात्र अंतर यह है कि हम कम से कम 17% एमजीबी और 5 साल की अवधि का समर्थन करते हैं। बाकी के दावे के साथ हम एक और संघ (35% पार्क, 9% पेंशन) के साथ रहने के लिए सहमत हैं। लेकिन प्रबंधन के अड़ियल रुख को देखते हुए आन्दोलन के सिवा विकल्प नहीं है। 6 मई को सीटू, एटक, एचएमएस एवं अन्य यूनियनें हड़ताल करेगी।

SAIL कर्मियों के समझौता पर नहीं बनी बात, वहीं बीएमएस ने भी कहा कि एमजीबी और फ्रिंज बेनिफिट किसी भी हाल में एक्जीक्यूटिव से कम मंजूर नहीं होगा। प्रबंधन जल्द इसे सुलझाये, रना वह लोग अपने निर्धारित आन्दोलन पर चलेंगे।

NJCS

Leave a Reply