ASANSOL

Asansol में गार्ड काउंसिल ने जताया विरोध

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल : ( Asansol News Live Today) रविवार को ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल के सदस्यों ने लॉबी और डीआरएम कार्यालय में पोस्टरिंग अभियान चलाया। इसके तहत इन लोगों ने क्रैक ट्रेनों को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि जब मालगाड़ी बिना रुके 1 रनिंग रूम से दूसरे रनिंग रूम तक जाती है तो उसे क्रैक ट्रेन कहते हैं। गाड़ियां विभिन्न स्टेशनों पर रूकती हैं और उनको खाली किया जाता है।

ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल के सदस्यों का कहना है की रेलवे द्वारा इनको पूर्व सूचना नहीं दी जाती कि कौन सी गाड़ी क्रैक ट्रेन है और कौन सी नहीं। इसे काफी परेशानी होती है। बर्दवान से झाझा और झाझा से बर्दवान के बीच चलने वाले माल गाड़ियों को लेकर इन्होंने अपना विरोध जताया। इनका कहना है कि जब एक मालगाड़ी किसी स्टेशन से खुल जाती है। उसके बाद अचानक बीच रास्ते में कहा जाता है कि यह क्रैक ट्रेन है। इस वजह से रनिंग रूम में समुचित तैयारी का मौका नहीं मिलता।

ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल के सदस्यों का कहना है कि रनिंग रूम से ही एक पूर्व सूचना दी जाए कि कौन सी गाड़ी क्रैक ट्रेन है और कौन से नहीं। जिससे इनको समुचित तैयारी करने का मौका मिले। रेलवे के आला अधिकारी गार्ड कर्मियों को विभिन्न प्रकार से परेशान कर रहे है। इसी मुद्दे पर रविवार आसनसोल के डीआरएम कार्यालय और लॉबी में पोस्टरिंग किया गया। इस मौके पर संगठन के सचिव विजय शंकर सिंह सहित तमाम गार्ड मौजूद थे।

Leave a Reply