ASANSOL-BURNPUR

Burnpur में विधायक ने रोका बालू ट्रैक्टर, मचा हंगामा

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने  पुल के निर्माण के विरोध में पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल बर्नपुर में नेहरू पार्क के पीछे दामोदर घाट पर बालू लदे ट्रैक्टर को रोका. उस समय आसनसोल दक्षिण विधानसभा के भाजपा विधायक के साथ बांकुड़ा जिले के सालतोड़ा की भाजपा विधायक चंदना बाउरी, सचिव बप्पा चटर्जी सहित भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। मंगलवार को इस घटना से पूरे इलाके में तनाव फैल गया। बालू लदे ट्रैक्टर को अग्निमित्रा ने रोका कागज की जांच की और चालक से पूछताछ की।

भाजपा के दो विधायकों ने शिकायत की कि रेत से लदे ट्रैक्टरों और परिवहन दस्तावेजों के बीच गड़बड़ी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि रेत खनन  में भ्रष्टाचार है। ओवरलोडिंग कर रेत की तस्करी की जा रही है। घटना के दौरान हीरापुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो अग्निमित्र पाल  उनसे उलझ गई। उसके बाद बीजेपी के दोनों विधायकों ने बालू खनन कंपनी के दफ्तर गए और उनसे पूछताछ की।

उन्होंने आरोप लगाया कि रेत का अवैध कारोबार हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल सभी अवैध गतिविधियों का समर्थन करते हैं। इस सरकार के पास कोई कानूनी कार्रवाई नहीं है। यहां पुलिस की मदद से रेत चोरी हो रही है।

 वहीं पश्चिम बर्दवान जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष और आसनसोल  के मेयर विधान उपाध्याय ने कहा कि  कहीं भी अवैध बालू कारोबार नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देश पर पुलिस ने सब कुछ रोक दिया है। बीजेपी विधायक को कोई काम नहीं है तो चर्चा में बने रहने के लिए नाटक कर रहे हैं।

Leave a Reply