LatestWest Bengal

West Bengal Weather Update : आज से जुड़वा साइक्लोन, दुर्गोत्सव का उमंग बारिश हो से सकता है फीका

बंगाल मिरर, कोलकाता: Weather Update : आज से जुड़वा साइक्लोन, दुर्गोत्सव का उमंग बारिश हो सकता है फीका। सप्तमी जुड़वां जुड़वा साइक्लोन से बारिश से सराबोर होगी। दुर्गा पूजा के दौरान मौसम विभाग मौसम पूर्वानुमान में अच्छी खबर नहीं दे सका। उन्होंने बताया कि रविवार को दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं विभिन्न हिस्सों में आसमान में बादल छाए हुए हैं और बारिश की संभावना बन गई है
अलीपुर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, कोलकाता में रविवार को गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि बाकी दक्षिणी जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।




मौसम विभाग के अनुसार, एक चक्रवात बंगाल के पूर्व-मध्य खाड़ी में स्थित है। परिणामस्वरूप दक्षिण बंगाल के जिलों में जलवाष्प की गति होती है। इसके अलावा, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर से सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक और चक्रवात बनने की संभावना है। इस जोड़ी चक्रवात का असर दक्षिण बंगाल में पूजा के दौरान महसूस होने वाला है।



चक्रवात के कारण अष्टमी पर भी भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगस्त में पूर्वी और पश्चिमी मिदनीपुर, पुरुलिया, झारग्राम और बांकुरा में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, उत्तर बंगाल में भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।्



नवमी के पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वी मिदिनीपुर, पश्चिम मिदिनीपुर, पुरुलिया, झारग्राम और बांकुरा में भारी बारिश होगी। मौसम कार्यालय ने कहा कि उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार में भी नवमी पर भारी बारिश होने की संभावना है।

6 तारीख की सुबह से ही कोलकाता और आसपास के इलाकों में आसमान चमक रहा था. लेकिन महाषष्ठी की शाम को झमाझम बारिश हुई है। जो लोग दुर्गा पूजा के दर्शन करने गए, वे बारिश में फस गए कोलकाता और दक्षिण 24 परगना के व्यापक इलाकों में शनिवार रात बारिश हुई। सड़क पर पानी भी है। पूजा के बाकी दिनों में भी बारिश होती है।

Leave a Reply