ASANSOL

West Bengal : पंचायत चुनाव के मद्देनजर मंत्रियों को जिलों का दायित्व, मंत्री मलय घटक को 3 जिलों की जिम्मेदारी

बंगाल मिरर, कोलकाता :: ( West Bengal News In Hindi ) राज्य में जल्द ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं और पंचायत चुनाव तृणमूल के लिए एसिड टेस्ट माना जा रहा है। पंचायत चुनाव से पहले राज्य की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पार्टी के संगठन को और ज्यादा मजबूत बनाने पर जोर दिया है। इसके लिए शुक्रवार को कालीघाट में तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की। जहां तृणमूल सुप्रीमो ने राज्य के कुछ जिलों में संगठन ने नए लोगों को नियुक्ति किया है एवं राज्य के मंत्रियों को अलग-अलग जिलों का दायित्व दिया है। मवेशियों तस्करी मामले में अनुब्रत मंडल जेल में बंद है और ईडी उन्हें नई दिल्ली ले गई है। इसलिए तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी खुद बीरभूम जिले में पार्टी के संगठन को देखेंगी।

जानकारी के अनुसार राज्य के श्रम व कानून, विधि मंत्री मलय घटक को पश्चिम बर्दवान के साथ बांकुड़ा और पुरुलिया जिले का दायित्व दिया गया है। इस तरह से देखा जाए तो सरकार के साथ-साथ तृणमूल के संगठन में एक बार फिर मंत्री मलय घटक का कद बढ़ गया है और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंत्री मलय घटक पर अपना भरोसा बरकरार रखा है।

जबकि मंत्री फिरहाद हकीम को हावड़ा एवं हुगली जिले के संगठन को देखेंगे। मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी मालदा व मुर्शिदाबाद, मंत्री अरूप विश्वास को पूर्व बर्दवान, नदिया और दार्जिलिंग, तापस राय को दक्षिण दिनाजपुर जिले में संगठन का दायित्व सौंपा गया है। इस बैठक में अभी हाल ही में सागरदिघी विधानसभा सीट के उप चुनाव में तृणमूल को मिली हार और अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में पार्टी को वोट नहीं मिलना तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व के लिए चिंता का कारण बन गया है। इन तमाम मुद्दों को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं ने चर्चा की है।

Leave a Reply