ASANSOL

Burnpur : शुभम अग्रवाल हत्याकांड में पुलिस की त्वरित कार्रवाई, 2 को दबोचा

बेरहमी से हत्या कर शव को जलाया, 7 दिन की पुलिस हिरासत का आदेश

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( Asansol Live News Today ) हीरापुर थाना इलाके के बर्नपुर ब्वायज हाई स्कूल, के नौवीं कक्षा के छात्र शुभम अग्रवाल (14) का शव लापता होने के 48 घंटे बाद बरामद किया गया था. इस घटना से बर्नपुर में सनसनी फैल गई। शुभम का शव मंगलवार की दोपहर बारनपुर में दामोदर नदी के पास भूतनाथ मंदिर के पास जंगल के बगल में पानी की पाइप लाइन की झाड़ियों में मिला था. शरीर पर चोट के कई निशान होने के अलावा वह सड़ चुका था। बुधवार सुबह आसनसोल जिला अस्पताल में शुभम के शव का पोस्टमार्टम किया गया। पुलिस को दी गई उसकी प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार बदमाशों ने शुभम के हाथ पीछे से रस्सी से बांधे हुए थे। फिर उसकी पिटाई की गई। आखिर में एक बड़े भूरे रंग के सेलोटेप को 10/12 बार गले में लपेटा जाता है। दम घुटने से उनकी मौत हो गई। फिर अपराधियों ने शव को फेंक कर जला दिया।

file photo

इस घटना में पुलिस ने मंगलवार रात दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वे सूरज मंडल और बिट्टू मंडल हैं। सूरज शुभम का दोस्त। बिट्टू सूरज के रिश्तेदार  हैं। पुलिस सूरज के चाचा की तलाश कर रही है। वह फरार है। तीनों रामबांध क्षेत्र के रहने वाले हैं। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने हत्या समेत कई मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार लोगों को 14 दिन की हिरासत में आसनसोल कोर्ट भेज दिया। न्यायाधीश ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया और 7 दिन की पुलिस हिरासत का आदेश दिया। शुभम का मोबाइल आसनसोल रेलवे स्टेशन के पास रेलपार रेलवे लाइन के पास मिला है।

पता चला है कि शुभम अग्रवाल रविवार दोपहर करीब 1 बजे घर से निकला था। किसी ने उसे बुलाया। फिर, उसने अपनी माँ से कहा कि वह जल्दी घर वापस आ जाए और दोपहर का भोजन कर लेगा। उसका मोबाइल फोन उसके पास था। फिर वह  घर नहीं लौटा। । परिजन ने सोमवार को हीरापुर थाने में गुमशुदगी दर्ज करायी, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला.प्रारंभिक जांच के बाद, पुलिस ने अनुमान लगाया कि यह दोस्त सूरज मंडल था जिसने शुभम को फोन किया था। हालांकि घर में किसी ने इसे नहीं देखा, लेकिन पुलिस को पता चला कि शुभम मोटरसाइकिल पर इलाके से निकल गया है। पुलिस को आशंका है कि उसके अपहरण और घर से फिरौती लेने की योजना थी। लेकिन बाद में उन्हें उसके परिवार की आर्थिक स्थिति का पता चलता है। फिर, उननलोगों ने  पीटा और सबूत मिटाने के लिए उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई।शुभम के चाचा संजीव अग्रवाल ने कहा, घर से निकलते समय उसने अपनी मां से कहा कि मैं थोड़ी देर में वापस आऊंगा। फिर जब वह नहीं लौटा तो उसके मोबाइल पर बार-बार कॉल किया गया लेकिन देखा गया कि उसका मोबाइल बंद है। उसके रिश्तेदारों और रिश्तेदारों के घरों की तलाशी लेने के बाद भी वह नहीं मिला। फिर पुलिस को सूचना दी गई।

शुभम के पिता मनोज अग्रवाल ने कहा कि मंगलवार दोपहर पुलिस ने उन्हें सूचना दी। इसी तरह उन्होंने जाकर धेनुआ गांव में दामोदर नदी के पास भूतनाथ मंदिर के पास पाईप लाइन में हाथ बंधे और गले में कुछ बंधा हुआ मेरे बेटे का शव झाड़ियों में पड़ामिला. परिजनों द्वारा शव की शिनाख्त किए जाने के बाद पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल ले गई। रात में शुभम के परिजन हीरापुर थाने गए और पुलिस में अलग से शिकायत दर्ज कराई। बताया जाता है कि उसकी हत्या की गई थी। हालांकि शुभम के पिता और चाचा यह नहीं बता सके कि उसे किसने बुलाया था।हीरापुर थाने में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के डीसीपी (पश्चिम) अभिषेक मोदी ने कहा कि स्कूली छात्र को घर से ले जाकर मार डाला गया. इस घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें रिमांड पर लिया गया है। एक और की तलाश की जा रही है। इस हत्याकांड की असल वजह जानने के लिए गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के सचिव शंभूनाथ झा, आसनसोल चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज महासचिव बिनोद गुप्ता, कोलफील्ड टिंबर एंड शा मिल आनर्स एसोसिएशन अध्यक्ष संजय तिवारी ने कहा कि पुलिस द्वारा घटना को लेकर त्वरित कार्रवाई की गई। लेकिन घटना काफी दुखद है, उनकी संवेदना अग्रवाल परिवार के साथ है।

Leave a Reply