ASANSOLASANSOL-BURNPUR

Krishna Prasad पर शिकंजा कसने की तैयारी ?

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : क्या आसनसोल के भाजपा नेता और समाजसेवी कृष्णा प्रसाद पर शिकंजा कसा जा रहा है। बीते कई मौके पर वह लगातार विभिन्न अवैध कार्यों तथा माफियाराज को लेकर और शिल्पांचल में हुई हत्याों को लेकर मुखर हुए थे। अब सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह कुछ लोगों के साथ बैठे हैं। दावा किया जा रहा है कि  बर्नपुर के सैयद इम्तियाज आलम के पिता सैयद फरीद आलम हत्याकांड में आरोपियों के साथ कृष्णा प्रसाद  हैं। कहा जा रहा है कि हीरापुर थाना पुलिस ने गोविन्दपुर थाना इलाके से सीसीटीवी फुटेज बरामद किया है। इसमें इस हत्याकांड में फरार आरोपी महेश शर्मा और राजकुमार शुक्ला के साथ आसनसोल के समाजसेवी सह व्यवसायी कृष्णा प्रसाद एक साथ बैठे देखे जा रहे हैं। इस संबंध में कृष्णा प्रसाद का पक्ष नहीं मिल सका है। हालांकि इस तस्वीर और फुटेज के सत्यता की जांच या पुष्टि बंगाल मिरर नहीं करता है।

फरीद आलम हत्याकांड

सनद रहे कि हीरापुर थाना अंतर्गत धरमपुर निवासी सैयद फरीद आलम बीते 4 सितंबर, 2018 को अपने रूटीन के तहत शाम को इवनिंग वाक पर निकले थे। वे पैदल ही थे और अपने एक मित्र के साथ बातचीत करते हुए जा रहे थे। करीब 07:45 बजे वे भारती भवन कार्यालय के नजदीक पहुंचे ही थे कि दो बाइकों पर सवार अपराधियों ने उनके पास आकर अंधाधुंध फायरिंग की। इसके बाद पूरी सड़क पर सन्नाटा छा गया। हत्यारे आराम से भाग निकले। स्थानीय निवासी उन्हें बर्नपुर अस्पताल ले गये जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सैयद इम्तियाज भी इस इलाके के प्रभावशाली और दबंग शख्सियत है। फलस्वरुप उनके पिता की हत्या के बाद स्वाभाविक रुप से तचनाव फैल गया। इस संबंध में सैयद इम्तियाज के सहयोगी सुजीत सिंह ने हीरापुर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने उनके लिखित बयान के आधार पर भादवि की धारा 302/34, 25 व 27 आर्म्स एक्ट के तहत तिथि 4 सितंबर, 2018, कांड संख्या 226/2018 दर्ज किया। इस मामले में अवर निरीक्षक आलोकेश बनर्जी को अनुसंधान अधिकारी बनाया गया। जांच के क्रम में पुलिस ने इस संबंध में कुल्टी थाना अंतर्गत बराकर निवासी संतोष चौधरी तथा बराकर निवासी नवीन कुमार सिंह को गिरफ्तार किया। काफी दिनों तक जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत मिली। पुलिस ने जांच के क्रम में पाया कि यह हत्या कांट्रेक्ट किलिंग का है तथा इसमें बड़ी राशि का लेन-देन हुआ है। पुलिस ने इस हत्याकांड में हीरापुर थाना अंतर्गत शांतिनगर निवासी महेश शर्मा तथा उसके सहयोगी राजकुमार शुक्ला की मुख्य भूमिका पाई। इसके बाज दोनों की तलाश शुरू हुई। दोनों अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आये हैं। 

पांच साल बाद भी हत्यारोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर 

इस हत्याकांड के करीब पांच वर्ष बीतने के बाद भी आरोपी महेश शर्मा तथा राज कुमार शुक्ला की तलाश में पुलिस अधिकारी लगे रहे। पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली कि दोनों हत्यारें धनबाद के सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय हैं तथा उनके साथ कई अन्य लोगों की बैठकों का दौर भी जारी है। इसके बाद बुधवार को हीरापुर थाना के पुलिस आधिकारियों की टीम गोविंदपुर थाना इलाके में जांच के लिए पहुंची। गोविंदपुर थाना पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस टीम आरएस मोड़ स्थित गया सिंह लिट्टी दरबार दुकान में पहुंची तथा वहां के मैनेजर तथा कर्मियों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ के बाद पुलिस अधिकारियों को टिप्स मिल गई। इसके बाद उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवाी कैमरे को खंगालना शुरू कर दिया। इसमें उन्हें यह फुटेज हाथ लगी। 

कौन है व्यवसायी कृष्णा प्रसाद    

आसनसोल के व्यवसायियों में सबसे अधिक सामाजिक सक्रियता कृष्णा प्रसाद की रही है। इस समय वे भाजपा के सक्रिय नेता है और उनका दावा है कि आम जनता की अनुशंसा पर आगामी संसदीय चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे तथा जीत कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ को मजबूत करेंगे। वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने तारापीठ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए थे। लेकिन विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिलने से उन्हें काफी निराशा हुई थी। इसके बाद वे कुछ समय के लिए निष्क्रिय हो गये थे। लेकिन इस समय फिर से पूरी शक्ति से वे सक्रिय हो गये हैं। हाल ही में भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप दे के साथ अपने आवास में देर रात पंचायत चुनाव पर बैठक का दावा करते हुए कृष्णा प्रसाद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसके बाद भाजपा तथा तृणमूल के स्तर से इस पर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी।  दरअसल कृष्णा प्रसाद का व्यवसाय कोयला तथा अन्य खनिजों की ट्रांसपोर्टिंग में सुरक्षा से लेकर लिफ्िंटग तक उनका कारोबार है। उनका दावा है कि सिर्प कोयला क्षेत्र में उनके 2000 से अधिक कर्मचारी सक्रिय हैं, जिन्हें तृणमूल की प्रताड़ना के कारण नौकरी खोना पड़ा है। उनका कहना है कि वे पूरे देश में रियल स्टेट तथा अन्य व्यवसाय में निवेश कर रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में उन्होंने बांग्लादेश का भी भ्रमण किया था।   गौरतलब है कि कृष्णा प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस में बार-बार चैलेंज में भी किया है कि उन्हें झूठे मामले में फंसाया गया तो वह भी कार्रवाई के लिए तैयार है।

Leave a Reply