ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARLatestNational

NJCS में प्रबंधन का अड़ियल रूख, यूनियनें भी अड़ी

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर NJCS में प्रबंधन का अड़ियल रूख, यूनियनें भी अड़ी सेल कर्मियों के वेतन समझौते को लेकर सेल प्रबंधन का अड़ियल रूख बरकरार है। सेल प्रबंधन के रुख को  देखते हुए अब यूनियनें भी अड़ गई है। यूनियनों ने बैठक में दोपहर के भोजन का बहिष्कार किया। शाम में इंटक अध्यक्ष डा. संजीवा रेड्डी ने चाय पर  बैठक बुलाई है। जिसमें यूनियनें आन्दोलन का फैसला ले सकती है। 

NJCS में प्रबंधन ड़ियल

NJCS बैठक में सेल के वित्त निदेशक का कहना था कि सेल के एस-1 कार्मिक को नये प्रस्ताव में सालान 6 लाख 55 हजार के बजाय 6 लाख 95 हजार तथा एस 11 को 15 लाख 90 हजार की जगह 17 लाख 65 हजार मिलेंगे। जिसका यूनियनों ने विरोध करते हुए कहा कि गलत आंकड़े दिये जा रहे हैं। एस 11 में 10 साल काम करने भी सालान 10 लाख से अधिक नहीं मिलता है। 

सीटू नेता सौरव दत्ता ने कहा कि  प्रबंधन ने यह कहना शुरू कर दिया है कि स्टील बाजार पिछले फरवरी से खराब है, इसलिए हम पिछले  प्रस्ताव में रहने के लिए मजबूर हैं।    यूनियंस के अटूट रवैये के बाद, वे कहते हैं कि इसे अभी ले लो, अगर स्टील की कीमत 2 साल के लिए सही रहती है, तो पर्क्स  की मात्रा बढ़ा सकते है।   हम जानते हैं कि प्रबंधन के इन सभी शब्दों पर विश्वास करके अतीत में क्या हुआ है।  यूनियंस मानने को तैयार नहीं।


 प्रबंधन का कहना है कि पिछले दो 5 साल के अनुबंधों में सेल वर्कर्स का वेतन पहले ही बहुत बढ़ गया है, इस आधार पर खड़े होने पर, 15-35-9 का भुगतान नहीं किया जा सकता है। यूनियंस इसके लिए सहमत नहीं था, लेकिन एक यूनियन ने प्रबंधन के प्रस्ताव को संशोधित किया (सीटू ने नहीं) और उन्हें फिक्स्ड पार्क के जगह यह सुझाव देने के लिए कहा कि वे इसके बदले कितना भुगतान कर सकते हैं अगर वे वेरिएबल पार्क (जो वे सैलरी भुगतान करते हैं उसके शीर्ष पर पार्क) देते हैं तो निश्चित करे।


 सीटू ने कहा (कुछ अन्य लोगों द्वारा समर्थित) कि एक प्रेरित कार्य बल के बिना, सेल को उठाया या बचाया नहीं जा सकता।   सीटू ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर कंपनी इतनी में स्थिर है, तो एक साथ एक बड़े आंदोलन के लिए जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा।   कहा कि हमलोग  एक मुश्किल समय से गुजरा हूं और गुजर रहा हूं। इस तरह, हम एक कठिन लाइन लेने के लिए मजबूर होंगे।   प्रबंधन स्थिर है। यूनियंस ने दोपहर के भोजन का बहिष्कार कर दिया और   एक बड़ी लड़ाई के लिए तैयार करने का आह्वान किया।   
यूनियन ने जोरदार जवाब दिया। “

NJCS एक पैसे की वृद्धि का प्रस्ताव किए बिना, आप कैसे कहते हैं  अधिकारी सेल के मालिक हैं, उनकी जिम्मेदारी, उनका अधिकार – कर्मियों को समझ में नहीं आना चाहिए,   आप इस मानसिकता के साथ एक कंपनी नहीं चला सकते।   सीटू के जीएस तपन सेन ने कहा, “हम कम से कम पिछले एमजीबी (17%), 35% पर्क, 9% पेंशन के पक्ष में हैं।”    हमारे दावे और अन्य यूनियनों के बीच एकमात्र अंतर यह है कि हम कम से कम 17% एमजीबी और 5 साल की अवधि का समर्थन करते हैं। बाकी के दावे के साथ हम एक और संघ (35% पार्क, 9% पेंशन) के साथ रहने के लिए सहमत हैं। ”      CITU की 5 साल की मांग से AITUC सहमत है।
 एचएमएस ने कहा कि 10 साल की अवधि अब हमारा दावा नहीं है, हम कंपनी के बयान को यह सोचकर स्वीकार करना चाहते थे कि तब 15-35-9 दें।  

Leave a Reply