ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

सालानपुर ब्लॉक स्वास्थ्य केन्द्र में टीकाकरण के लिए करना होगा इंतजार

बंगाल मिरर, काजल मित्रा, सालानपुर :- सलानपुर ब्लॉक में टीकाकरण के लिए कई दिन और इंतजार करना होगा। अगले बुधवार, 19 मई से पहले यह संभावना नहीं है कि यहां टिका मिला पायेगा ।   यह पता चला है कि वैक्सीन शनिवार रात तक राज्य से पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन तक पहुंच जाएगी और फिर सालानपुर स्वास्थ्य केंद्र में आ जाएगी। लेकिन, यह सूचित किया गया है कि केवल दूसरे डोज के ही टीका लगाया जाएगा।

इसके अलावा, ब्लॉक स्वास्थ्य विभाग ने ब्लॉक में विभिन्न पंचायतों में सात स्वस्थ केंद्र में टीकाकरण करने का निर्णय लिया है।पहले जो लोग टीका के पहला डोज के चुके है उन्हीलोगो के लिए दूसरे डोज की बाबोस्था को गयी है । क्योंकि, इथर, सालानपुर, फुलबेरिया सहित दूरदराज के गांवों में, कई लोग बूढ़े और बीमार हैं, जिनके लिए पिठियारी ब्लॉक अस्पताल में रात भर रहने के लिए एक लाइन के साथ सुबह 6 बजे पंजीकरण करना लगभग असंभव है। उन लोगों को ध्यान में रखते हुए, इस बार उन केंद्रों में टीका का दूसरी डोज दिया जाएगा। 

  ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी सुब्रत शिट ने कहा कि टीका कब आएगा और कैसे दिया जाएगा, इस पर कोई कुछ कह नहीं जा सकता है। कारण यह है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक कोई विशेष रूपरेखा उनके पास नहीं पहुंची है। बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि क्या पहले टीकाकरण के बाद दूसरी खुराक लेने की समय सीमा 43 दिन से बढ़कर चार से छह महीने हो गई है। प्रखंड स्वास्थ्य अधिकारी इस सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं बता सके क्योंकि उनके पास इस संबंध में कोई दिशा-निर्देश नहीं आया ।