ASANSOLPolitics

BABUL SUPRIYO आज देंगे इस्तीफा, टीएमसी बना रही प्रार्थी, अटकलें तेज

बंगाल मिरर, आसनसोल : सब कुछ ठीक रहा तो आज लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात के बाद बाबुल सुप्रिया BABUL SUPRIYO आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा देंगे।  बाबुल ने खुद सोशल मीडिया ट्विटर पर यह पोस्ट किया। लेकिन साथ ही उनके आज के एक कमेंट ने आसनसोल संसदीय क्षेत्र समेत राज्य की राजनीति पर एक नई अटकलबाजी शुरू कर दी है. अगर बाबुल सांसद पद से इस्तीफा देते हैं तो आसनसोल में  उपचुनावहोगा जो अगले 6 महीनों में होगा। बाबुल की टिप्पणी ने अटकलों को हवा दे दी है कि क्या राज्य की सत्ताधारी पार्टी उन्हें उपचुनाव में आसनसोल से मैदान में उतारने जा रही है। हालांकि आसनसोल में तृणमूल कांग्रेस के जिला नेता इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। इस संबंध में उनका साफ जवाब है कि आसनसोल में सुप्रीमो ममता बनर्जी जिसे भी मैदान में उतारेंगी, हम उनके लिए काम करेंगे. इस बार हम आसनसोल से पार्टी प्रत्याशी को जीतकर पार्टी नेता को तोहफा देंगे.

যBABUL


एक से अधिक बार पत्र लिखने के बाद भी बाबुल सुप्रिया को लोकसभा अध्यक्ष का समय नहीं मिला था। अंत में पूजा के बाद बाबुल सुप्रिया को स्पीकर का समय मिल गया। यह बात खुद बाबुल ने आज ट्विटर पर लिखी। गौरतलब है कि आसनसोल से दो बार के सांसद और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रिया ने भाजपा छोड़ दी और अभिषेक बंदोपाध्याय के हाथों तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उस वक्त उन्होंने कहा था, मैं पूजा से पहले सांसद पद से इस्तीफा दूंगा. इसलिए वह दिल्ली गए थे। लेकिन ऐसा नहीं हो सका क्योंकि स्पीकर ने समय नहीं दिया. लेकिन अब वह सांसद पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं.
बाबुल ने सोमवार सुबह ट्विटर पर लिखा, “मैं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को  आभार व्यक्त करता हूं।”  उन्होंने मुझे कल सुबह 11 बजे का समय दिया। मैं अपना त्यागपत्र उन्हें सौंप दूंगा। मैं अब से भाजपा सांसद के रूप में कोई वेतन या कोई अन्य सुविधा नहीं लूंगा। मैं अब उस भाजपा पार्टी का हिस्सा नहीं हूं, जिसके लिए मैंने एक सीट जीती है। बाबुल ने ट्विटर पर लिखा, “अगर मुझमें कुछ है तो मैं फिर से जीतूंगा।”


संयोग से, 2014 के लोकसभा चुनाव में, भाजपा ने अचानक राजनीतिक गलियारों को चौंका दिया और आसनसोल निर्वाचन क्षेत्र से मुंबई के गायक नायक बाबुल सुप्रिया को मैदान में उतारा। उस चुनाव में, बाबुल सुप्रिया सत्ताधारी पार्टी के INTTUC के नेत्री दोला सेन से लगभग 70 हजार वोटों से हार गईं । सभी को हैरान कर देने वाली बात यह है कि नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में बाबुल राज्य के मंत्री बने. 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने आसनसोल में बाबुल को फिर से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा। इस बार अंतर को बड़ा करके बाबुल ने जीत हासिल की। मुनमुन सेन उनसे हार गईं। आसनसोल से दूसरी बार जीतने के पीछे बाबुल का तर्क यह था कि लोगों ने पहली बार अपनी इच्छा से मतदान किया। अगली बार वोट मेरे काम को देखकर आया।  BABUL SUPRIYO आज देंगे इस्तीफा राजनीतिक जानकारों का मानना ​​है कि आज बाबुल के ट्विटर पर जो नया ट्वीट आया है, वह काफी सांकेतिक है।

BJP के साथ फिर हुआ खेला आसनसोल के सांसद बाबुल हुए तृणमूल के

Asansolमें 6 माह के अंदर उपचुनाव, कार्यकर्ता रहे तैयार, बाबुल कितने बड़े नेता टालीगंज के रिजल्ट ने दिखा दिया : शुभेंदु 

प्लेइंग 11 में खेलनेवाला हूं, रिजर्व नहीं, टीएमसी ने मौका दिया, सांसद से दूंगा इस्तीफा : बाबुल 

Leave a Reply