ASANSOL-BURNPURLatestNational

BJP के साथ फिर हुआ खेला आसनसोल के सांसद बाबुल हुए तृणमूल के

बंगाल मिरर, कोलकता: BJP के साथ फिर हुआ खेला आसनसोल के सांसद बाबुल हुए तृणमूल के. आसनसोल Asansol के सांसद सह पूर्व केंद्र मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul supriyo )ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। तृणमूल कांग्रेस TMC के महासचिव अभिषेक बनर्जी Abhishek Banerjee एवं राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बाबुल को तृणमूल में शामिल कराया

हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद सुप्रियो ने भाजपा छोड़ दी थी। गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व बंगाल की आसनसोल सीट से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के राजनीति से संन्यास लेने की अटकलें दिन-ब-दिन तेज होती जा रही थी। इसकी वजह खुद बाबुल सुप्रियो हैं। उनके द्वारा इंटरनेट मीडिया पर किए जा रहे पोस्ट इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं। बाबुल ने फेसबुक पर अपने नए पोस्ट में कहा है-‘मैंने कभी सबको खुश करने के लिए राजनीति नहीं की। यह मेरे लिए संभव नहीं है और मैंने कभी ऐसा करने का प्रयास भी नहीं किया इसलिए मैं सबके लिए अच्छा नहीं बन पाया। ऐसे कुछ लोग हैं, जिनके साथ मेरा व्यवहार अच्छा नहीं रहा। मैंने उन लोगों को डांटा फटकारा।’ बाबुल ने आगे लिखा है की मैं और कुछ भी क्यों न हूं, लेकिन अवसरवादी अविश्वसनीय और पीठ पर छुरा घोंपने वालों में नहीं हूं।

इससे पहले उन्होंने फेसबुक पर लिखा था की मुझे अच्छा रिस्पांस तभी मिलता है, जब मैं राजनीति से इतर गानों के बारे में पोस्ट करता हूं। कई पोस्ट के जरिए मुझसे राजनीति से दूर रहने के अनुरोध किए गए हैं, जो मुझे गहराई से इस बारे में सोचने के लिए मजबूर कर रहे हैं। मंत्रिपद से हटाए जाने के बाद से ही बाबुल सुप्रियो राजनीति से दूरी बनाकर चल रहे हैं। मंत्रिमंडल से हटाए जाने पर उनका दर्द छलका था।

उन्होंने (Babul supriyo ) लिखा था की बंगाल से मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे नए साथियों को मेरी ढेर सारी शुभकामनाएं। मैं अपने लिए जरूर दुखी हूं पर उन लोगों के बहुत खुश हूं।’ बाबुल के करीबियों का कहना है कि वे फिलहाल कुछ समय तक राजनीति से दूर रहना चाहते हैं।