West Bengal

West Bengal में नहीं चलने देंगे बुलडोजर : ममता बनर्जी

लोग आंदोलन करे राज्य सरकार उनके साथ, वोटर लिस्ट अच्छी तरह चेक करें : मुख्यमंत्री

बंगाल मिरर, कोलकाता : , मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘बुलडोजर-राजनीति’ और ‘एनआरसी की साजिश’ के खिलाफ अपनी सरकार का रुख स्पष्ट किया. उन्होंने राज्य में हाशिए पर पड़े लोगों के बीच पट्टा वितरण के मंच पर देशवासियों के संवैधानिक अधिकारों से नागरिकता छीनने की राजनीति करने के लिए भाजपा की आलोचना की। बुधवार को इंडोर स्टेडियम में अपने भाषण में सीएम ने भरोसा दिलाया कि तृणमूल सरकार किसी भी बेदखली विरोधी आंदोलन में लोगों के साथ खड़ी रहेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं विधानसभा में सुन रही हूं कि रेलवे फ्लाईओवर और राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने के नाम पर लोगों को हटाया जा रहा है. बिना पुर्नवास, मुआवजे के बुलडोजर से बेदखली नहीं होने देंगे। यह मेरी सरकार की नीति नहीं है। भले ही रेलवे या एयरपोर्ट की जमीन से लिया गया हो, आप (निवासी) आंदोलन करेंगे। सरकार आपके साथ खड़ी रहेगी।”

ममता ने कहा कि 300 शरणार्थी कॉलोनियों की पहचान की गई है और सभी को पट्टा दिया जाएगा. इस दिन राज्य द्वारा 4701 पट्टों का वितरण किया गया है। भूमि, जंगल, कृषि या शरणार्थियों में और वृद्धि के आश्वासन के साथ, मुख्यमंत्री ने एक बार फिर भाजपा की ‘एनआरसी-साजिश’ को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, “आप भारत के नागरिक नहीं हैं। नागरिकों ने कैसे मतदान किया? हमारे वोट में, आप प्रधान मंत्री हैं। और तुम कहते हो, मुझे नागरिक अधिकार दो! क्या यह मेरा अपमान नहीं है?”

राज्य में 5 दिसंबर तक वोटर लिस्ट के काम को लेकर आगाह ममता ने कहा, ‘शायद आपका नाम सही है, पति का नाम गलत है.’ यह सब दिखाकर आपका नाम एनआरसी के नाम पर नहीं काटा जाना चाहिए। असम में कई नाम छूट गए। एनआरसी के खिलाफ हमने बड़ा आंदोलन किया था। मैं बंगाल में सभी को बताऊंगी, उनके नाम उठाओ। नहीं तो उसे डिटेंशन कैंप भेज सकते हैं।

Leave a Reply