ASANSOL

Asansol : प्रशासन के निर्देश से टोटा चालको में खलबली, मांग अवैध बिक्री बंद हो

बंगाल मिरर,आसनसोल : रेलपार के बाबुतालाब में तृणमूल नॉर्थ ब्लॉक दो इलाके के टोटो चालकों की और शनिवार सभा का आयोजन किया गया। ऑटो चालक मोहम्मद आलमगीर ने कहा कि उन्होंने आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक के 2 बड़े टीएमसी नेता उत्पल सिन्हा और हेमंत विश्वास से अपनी समस्या को लेकर बातचीत की। उन्होंने बताया कि 2 दिनों पहले पुलिस प्रशासन की तरफ से उनको बताया गया था कि आने वाले 20 जनवरी से आश्रम मोड़ से गिरजा मोड़ तक टोटो का परिचालन नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में आसनसोल उत्तर क्षेत्र के टोटो चालकों को काफी दिक्कतें पेश आएंगी।

क्योंकि अगर रेलपार से किसी व्यक्ति को जिला अस्पताल जाना हो तो उसे जीटी रोड पार करना ही होगा। लेकिन जीटी रोड पर आश्रम से गिरजा मोड़ के दरमियान टोटो नहीं जा सकती है। ऐसे में अगर रेलपार से आने वाले किसी यात्री को जीटी रोड से पहले ही टोटो से उतार दिया जाए तो उससे उनके रोजगार पर असर पड़ेगा या फिर यात्रियों के साथ उनका विवाद होगा। इन सारी समस्याओं को लेकर उन्होंने टीएमसी के आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक के नेताओं के साथ बातचीत की। उन्होंने बताया कि इन दोनों नेताओं ने उनको आश्वस्त किया कि वह इस बारे में मंत्री मलय घटक से बातचीत करेंगे। क्योंकि वह भी नहीं चाहते कि टोटो चालकों की रोजी-रोटी पर कोई विपरीत असर पड़े।

मोहम्मद आलम की ने कहा कि वह भी पुलिस प्रशासन के साथ है वह भी कानून को मानने के लिए तैयार है। लेकिन उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई कि वह भी टोटो चालकों की मजबूरी को समझें। क्योंकि चालक टोटो चला कर ही अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं।

Leave a Reply