ASANSOL

Asansol में ऑटो और टोटो चालकों के बीच टकराव, तनाव

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल बस स्टैं के पास पार्किंग को लेकर ऑटो और टोटो चालकों के बीच विवाद ने एक बार फिर तूल पकड़ लिया है। बुधवार को दोनों पक्ष के लोगों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई। दोनों ओर से टकराव की स्थित पैदा हो गई। फिर पुलिस के हस्तक्षेप से किसी तरह से स्थिति को संभाला गया और दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया।

आरोप लगाया जा रहा है कि ऊषाग्राम से आकर कुछ ऑटो टोटो वाले जहां-तहां गाड़ी खड़ा कर दे रहे हैं जिसके कारण आम जनता  को परेशानी होती है दूसरी तरफ इस आरोप को ऊषाग्राम के ऑटो टोटो चालकों ने खारिज किया है हाटन रोड इलाके के ऑटो टोटो वालों ने इसका विरोध किया विरोध करने के बाद कहां सुनी हुई बात हाथापाई में आ गई देखते ही देखते दोनों गुटों के बीच मारपीट शुरू हो गई जिससे अफरातफरीमच घई।  खबर पाकर घटनास्थल पर आसनसोल दक्षिण थाना की पुलिस पहुंची और परिस्थिति को सामान्य किया फिलहाल पुलिस ने दोनों गुट के लोगों को थाने में बुलाया । 

आटो चालकों ने आरोप लगाया कि वह लोग सरकार को टैक्स का भुगतान करते हैं। उनके पास रूट परमिट है। बीमा से लेकर ड्राइविंग लाइसेंस का भी भुगतान करना पड़ता है। वहीं शहर में दिन प्रतिदिन टोटो की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके लिए न ही रूट न टैक्स न लाइसेंस लगता है। सभी अवैध रूप से रोक के बाद भी टोटो चला रहे हैं। कई बार शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। जिसके कारण उनका मनोबल बढ़ गया है।वहीं टोटो वालों का आरोप है कि पैसेंजर को लेकर उनलोगों के साथ मारपीट की स्थिति पैदा की जाती है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही अवैध टोटो को लेकर यूनियन नेता राजू अहलूवालिया के नेतृत्व में आरटीओ कार्यालय पर धरना दिया गया था। जिसके बाद अवैध टोटो शोरूम पर दबिश दी गई। लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। वहीं बांग्ला नववर्ष का समय है, बाजार में भीड़ हो रही है। लेकिन आटो और टोटो के बेतरतीब पार्किंग एवं बढ़ती संख्या से ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा रही है।

Leave a Reply