DURGAPUR

रेलपार में दो गुटों में झड़प बमबाजी, 9 गिरफ्तार

बंगाल मिरर, पानागढ़ : रेलपार में दो गुटों में झड़प बमबाजी, 9 गिरफ्तार। पानागढ़ रेलपार क्षेत्र में दो क्लबों के बीच झड़प के बाद तनाव फैल गया। रविवार रात हुई इस घटना में बम धमाकों का भी आरोप हैं। सूचना पाकर भारी  पुलिस बल पहुंचा और स्थिति को नियंत्रण में किया। पुलिस ने कहा कि दोनों पक्षों ने शिकायतें दर्ज की हैं। दोनों पक्षों के नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों को सोमवार को दुर्गापुर अदालत में पेश किया गया और 14 दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया गया।

file photo
नये और पुराने क्लब के बीच विवाद


पुलिस और स्थानीय सूत्रों के अनुसार, पानागढ़ रेलपार में एक पुराना क्लब है। उस क्षेत्र में एक नया क्लब बनाया गया था। तब से, पुराने क्लब के सदस्यों ने शिकायत की है कि पुराने क्लब के सदस्य उन्हें विभिन्न तरीकों से परेशान कर रहे हैं। नए क्लब के सदस्यों का दावा है कि उन्हें इस साल दुर्गापूजा के चंदा संग्रह पर पुराने क्लब के सदस्यों के क्रोध का भी सामना करना पड़ा है। उस समय पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति सामान्य हुई। लेकिन पुराने क्लब के सदस्य रविवार शाम से ही क्षेत्र में तनाव फैला रहे हैं।


नए क्लब के सदस्यों ने आरोप लगाया कि पुराने क्लब के लगभग 60 सदस्यों ने  शाम नये क्लब पर अचानक हमला किया और बमबारी की। क्लब के एक सदस्य दिलीप दत्त ने आरोप लगाया, “मेरी दुकान पर भी हमला किया गया।” क्लब के पुराने सदस्यों ने आरोप से इनकार किया। उनका आरोप है कि श्यामसुंदर सिंह नाम के नए क्लब के एक अधिकारी ने रविवार शाम अचानक उनके क्लब के सदस्यों पर तलवार से हमला कर दिया। दावा किया जा रहा है कि दो लोग घायल हो गए। क्लब के सदस्य गौतम बाउरी ने दावा किया, ” बिना किसी उकसावे के हमला किया।” शोर के बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस इलाके में पहुंची। पुलिस ने कहा कि नए क्लब परिसर से दो बम बरामद किए गए।

विवाद को लेकर राजनीतिक रंग


दूसरी ओर, इस घटना के तुरंत बाद राजनीतिक दबाव शुरू हो गया है। भाजपा का दावा है कि दोनों क्लब दो तृणमूल के गुटो के हैं। पुराना क्लब गलसी के विधायक आलोक माजी के समूह का है और नया क्लब कांकसा ब्लॉक अध्यक्ष देवदास बक्सी के समर्थकों का है। बीजेपी नेता रमन शर्मा ने कहा, ” दोनों गुट इस क्षेत्र पर कब्जे को लेकर परेशानी में हैं। जिसके कारण साधारण लोग  मुश्किल में हैं। ’’ विधायक आलोक माजी ने फोन पर संपर्क करने पर इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की। हालांकि, ब्लॉक अध्यक्ष देवदास बक्सी ने दावा किया, “यह सिर्फ दो क्लबों के बीच की समस्या है। इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। प्रशासन उचित कार्रवाई कर रहा है।

Leave a Reply