ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANCOVID 19Health

वैक्सीन लेने के बाद भी 2 स्वास्थ्य कर्मी हुए कोरोना संक्रमित

आतंकित या घबराने की जरूरत नहीं : सीएमओएच

बंगाल मिरर, आसनसोल:   कोविड 19 के खिलाफ टीका लगाए जाने के बाद भी दो स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए।  यह घटना चित्तरंजन के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में हुई ।  सूत्रो के अनुसार, दो स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद वर्तमान में होम क्वारंटाइन में हैं।  जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी अश्विनी कुमार माजी ने कहा कि ऐसी घटनाएं एक या दो मामलों में हो सकती हैं।  कोई डर या घबराहट ईपास नहीं है।  हालांकि, उन्होंने कहा कि रेलवे अस्पताल के अधिकारियों ने हमें यह नहीं बताया कि उन्होंने कोरोना की खुराक कब ली।  मैं कल इस पर रिपोर्ट मांगूंगा।

दूसरी ओर, बर्नपुर की एक 61 वर्षीय महिला अपने पति के साथ इलाज के लिए चेन्नई गई थी। वह कुछ दिन पहले वापस आई और बीमार पड़ गई और उसका कोरोना पकड़ा गया।  बुधवार को अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।  उन्हें आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

वैक्सीन लेने के बाद भी, कोरोना से कोई राहत नहीं है।  कोरोना में दो स्वास्थ्य कर्मचारियों संक्रमित होने के बाद दहशत फैल गई है, कम से कम चित्तरंजन के रेलवे शहर में टीकाकरण के बाद।  कस्तूरबा गांधी अस्पताल में एक पुरुष स्वास्थ्य कर्मी और एक महिला स्वास्थ्य कर्मी ने वैक्सीन की दो खुराक लेने के बाद कोरोना संक्रमित हुए है। 

चितरंजन रेलवे जनसंपर्क अधिकारी चित्रसेन मंडला ने कहा कि दोनों स्वास्थ्यकर्मियों को एक-दो सप्ताह पहले दूसरी बार टीका लगाया गया था।  लेकिन भले ही उन्हें कोई विशेष बीमारी नहीं थी, फिर भी दोनों को घरेलू क्वारंटाइन में रखा गया है । क्योंकि वे फिर से पॉजिटिव पाये गए थे।  उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने कहा कि ऐसी घटनाएं हो सकती हैं।

जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी और विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है कि, पिछले कुछ महीनों में सामान्य जनता के बीच कोविड से बचाव के नियम पालन मे लापरवाही के परिणामस्वरूप बीमारी वापस आ रही है।  यदि आप नियमित रूप से मास्क और सैनिटाइज़र का उपयोग नहीं करते हैं और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो इस बीमारी का खतरा बढ़ जाएगा। 

संयोग से, पश्चिम बर्दवान जिले में, अब तक 17,606 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।  17 हजार 371 लोग ठीक होकर घर लौट आए हैं।  जिले में 160 लोगों की मौत हुई है।  पिछले 24 घंटों में, 22 लोग नए संक्रमित हुए हैं।

Leave a Reply