LatestNationalWest Bengal

Mamata Banerjee Plane Incident : AAI को राज्य का पत्र, पूछा क्या हुआ था

बंगाल मिरर, कोलकाता  : ( Mamata Banerjee Plane Incident ) राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ( Airport Authority of India ) को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विमान के उतरने के दौरान हुई गड़बड़ी का कारण पूछा है। ममता बनर्जी को शुक्रवार को एक विमान हादसे में कमर में चोट लग गई थी। उसके बाद शनिवार को नबान्न ( Nabanna) की ओर से घटना पर रिपोर्ट मांगी गई। सूत्रों के मुताबिक, राज्य प्रशासन के आला अधिकारी ने पत्र लिखकर पूछा है कि वास्तव में वहां क्या हुआ था. यह भी पूछा गया कि क मुख्यमंत्री राज्य सरकार द्वारा किराए पर लिए गए विमान से वाराणसी से लौट रहे थी। वह विमान एयर पॉकेट में था कि नहीं। पता चला है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को पत्र लिखकर राज्य प्रशासन नहीं रुकेगा। विमान हादसे को लेकर राज्य प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से भी बात की है। 

file photo

शुक्रवार को कोलकाता में आसमान साफ ​​था , इसके बावजूद हुई इस घटना को लेकर राज्य प्रशासन मामले को लेकर ज्यादा चिंतित था। बादल, बारिश, तूफान नहीं थे। इसके बावजूद विमान में अचानक डगमगा गया जिसके चलते पायलट ने काफी तेजी से करीब पांच हजार फीट की ऊंचाई नीचे उतार दिया नतीजतन, विमान में एक जोरदार झटका लगा था। हालांकि, मुख्यमंत्री और उनके दल को पता चला कि एक और बड़ा विमान उनके विमान के सामने उतरा है। यही आपदा का कारण है। लेकिन नबान्न के आला अधिकारी इस तरह के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं. वे भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और नागरिक उड्डयन मंत्रालय से स्पष्ट प्रतिक्रिया चाहते हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री के विमान वाली घटना को लेकर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण या नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है.


( Mamata Banerjee Plane Incident )गौरतलब है कि शुक्रवार को वाराणसी से लौटते समय मुख्यमंत्री का विमान कोलकाता में उतरने से कुछ देर पहले बीच हवा में डगमगा गया। देखते ही देखते मुख्यमंत्री का छोटा निजी चार्टर विमान 7,000 फीट से नीचे गिरकर 2,000 फीट पर आ गया।  इस घटना से ममता की कमर में तेज दर्द हुआ। मुख्यमंत्री हाल ही में पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा चार्टर्ड फाल्कन विमान से यात्रा कर रही हैं। हालांकि, जिस विमान में वह उस दिन सवार हुए थे, खास तौर पर, उन्होंने इससे पहले यात्रा नहीं की थी।  विमान के दो पायलट पिता और पुत्री थे। आपदा के चार मिनट बाद मुख्यमंत्री का विमान कोलकाता में उतरा।

read also : Cyber Crime Prevention : पश्चिम बंगाल बना मिसाल

read also : Kaccha Badam गायक Bhuban Badyakar ने लिया यू-टर्न, मांगी माफी

Leave a Reply