LatestWest Bengal

Weather Updates West Bengal : मौसम ने क्यों ली करवट, क्या होगा असर पढ़ें

बंगाल मिरर, कोलकाता: Weather Updates West Bengal : मौसम ने क्यों ली करवट, क्या होगा असर पढ़ें कश्मीर में बर्फबारी के कारण बंगाल की ओर  पश्चिमी तूफान बढ़ आया. इसका असर गुरुवार से इस राज्य पर पड़ रहा है. पश्चिम में बारिश का अनुमान है। शुक्रवार को राज्य के सभी जिलों में बारिश हो सकती है. बारिश शनिवार को भी जारी रह सकती है। पूर्वी और उत्तरी सिक्किम में फिर से बर्फबारी की संभावना है।

raindrops
Photo by Vlad Chețan on Pexels.com


Weather Updates West Bengal : अब अचानक बारिश क्यों हो रही है?

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, पश्चिमी हवाओं और तेज हवाओं के कारण राज्य में एक बार फिर बारिश हो सकती है. 24 फरवरी गुरुवार को बारिश होने का अनुमान है। बांग्लादेश के ऊपर एक चक्रवात भी बना हुआ है, जिससे बांग्लादेश के आसपास के जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।
पश्चिमी जिलों पुरुलिया, बांकुरा, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नदिया में गुरुवार को हल्की बारिश का अनुमान है। इन पश्चिमी जिलों में शुक्रवार को मध्यम बारिश होने की संभावना है। पश्चिम मिदनापुर, झारग्राम, पूर्वी बर्दवान, हुगली, हावड़ा, कोलकाता जिलों में हल्की बारिश। तटीय जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं लेकिन बारिश कम है।


दार्जिलिंग, कलिम्पोंग में  बारिश होगी। गुरुवार को सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. गुरुवार से दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कोचबिहार, जलपाईगुड़ी और उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर, मालदा जिलों में बारिश की संभावना है। शुक्रवार को उत्तर बंगाल में भी बारिश की मात्रा और मात्रा बढ़ जाएगी। शुक्रवार को दक्षिण बंगाल के सभी जिलों के मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर में मध्यम बारिश होगी। गुरुवार की सुबह भी  हल्का कोहरा छाया रहा। बाद में आसमान साफ ​​हो गया। सुबह का न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस रहा। कल अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस था। वायु में जलवाष्प की अधिकतम मात्रा 96 प्रतिशत होती है।

Weather Updates West Bengal बारिश का अनुमान


गुरुवार को बारिश का अनुमान
बांकुरा, पूर्व और पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, नदिया, उत्तर 24 परगना में हल्की बारिश।
दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कोचबिहार में हल्की बारिश।
मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर में मध्यम वर्षा।
शुक्रवार को बारिश का अनुमान
दक्षिण बंगाल और मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर के सभी जिलों में मध्यम वर्षा।
दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कोचबिहार में हल्की बारिश।
शनिवार को बारिश का अनुमान
दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की बारिश।
दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कोचबिहार में मध्यम वर्षा।

एक नई पश्चिमी हवा चल रही है। इसका सबसे पहला असर उत्तर पश्चिम भारत में होगा। इसके चलते गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के लद्दाख और मुजफ्फराबाद में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में गुरुवार तक बर्फबारी की संभावना।

Leave a Reply