ASANSOL

मंत्री ने पीड़ितों के मकान तत्काल बनाने का दिया निर्देश

बंगाल मिरर, आसनसोल: मंत्री ने पीड़ितों के मकान तत्काल बनाने का दिया निर्देश।आसनसोल उत्तर थाना अंतर्गत तपसी बाबा मोड़ के निकट शनिवार की रात घरों मैं लगी आग की घटना में राजकुमारी गुप्ता (65) गंभीर रूप से झुलस गई। स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। प्रिया के झोपड़ी के साथ-साथ आसपास के 5 और घरों में अग्निकांड में लाखों का नुकसान हो गया। घर पूरी तरह से जल के गए।

आसनसोल नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र के विधायक और राज्य के श्रम विधि व न्याय मंत्री मलय घटक ने पीड़ित परिवारों से मिलने उनके घर पहुंचे और जहां उन्होंने तत्कालीन सहयोग देते हुए पीड़ित परिवारों के घर बनवाने के लिए ठेकेदार को 35 हजार रुपये का अग्रिम राशी दिया गया। उन्होंने ठेकेदार को निर्देश दिया की जैसा मकान था वैस उन्हें बनाकर दिया जाये। मंत्री ने निर्देश दिया की जितनी जल्दी हो सके सभी को टाली का मकान बनाकर दिया जाये। इसके साथ ही बेघर हुए पीड़ित परिवारों को आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक स्थित तृणमूल कार्यालय में ठहरने की भी व्यवस्था की गई।

उन्होंने सभी पीड़ित परिवारों को नए वस्त्र दिए और उनके भोजन का इंतेजाम तृणमूल कार्यालय में कर दिया। इस कार्य के लिए उन्होंने स्थानीय तृणमूल नेता राजा गुप्ता को इसकी जिम्मेदारी दिया और निर्देश दिया की उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो उन्हें इसकी सूचना दिया जाये। इसके साथ ही तृणमूल ब्लॉक कमेटी की अध्यक्ष उत्पल सिन्हा ने पीड़ित परिवारों से कहा की प्रति परिवार उन्हें पांच हजार रुपये का आर्थिक मदद दिया जाएगा।

Leave a Reply