ASANSOLASANSOL-BURNPUR

BC College अध्यक्ष बने मंत्री मलय घटक, दायित्व लेकर की बैठक

बंगाल मिरर, आसनसोल :  बीसी कॉलेज के गर्वनिंग बॉडी का अध्यक्ष कानून सह लोक निर्माण मंत्री मलय घटक को नियुक्त किया गया. शनिवार को मंत्री श्री घटक ने कालेज अध्यक्ष का दायित्व लिया तथा बैठक की।  कॉलेज के प्राचार्य डॉ फाल्गुनी मुखर्जी ने नवनियुक्त अध्यक्ष श्री घटक का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया. इस अवसर पर पूर्व पार्षद गुरुदास चटर्जी, टीचिंग स्टाफ तथा नॉन टीचिंग स्टाफ तथा विद्यार्थी आदि उपस्थित थे. डॉ मुखर्जी ने कहा कि गर्वनिंग बॉडी की बैठक में कॉलेज से सबंधित कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया. बीसी कॉलेज में नैक की टीम का दौरा होगा. साथ ही ढांचागत विकास को लेकर चर्चा की गयी.

 कॉलेज की विकास परियोजनाओं को लेकर सरकार द्वारा आवंटित फंड को कॉलेज के विकास कार्यों में उपयोग करने का निर्देश दिया हैं. जिसके माध्यम से कॉलेज कुछ नये भवनों तथा कक्षाओं का निर्माण किया जायेगा. इस दौरान आसनसोल के बीसी कालेज के प्रिंसिपल ने कहा कि यह एक सुखद संयोग है की कॉलेज के 60 साल पुरे होने पर उनको कॉलेज के गवर्निंग बाडी मे मलय घटक जैसी एक शख्सियत मिली है ।

उन्होंने बताया कि कालेज का काफी प्राचीन इतिहास है । उन्होंने कहा की डॉक्टर बिधान चंद्र राय के नाम से स्थापित इस कालेज का डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने उद्घाटन किया था । इतना ही नहीं इस कालेज के पहले गवर्निंग बाडी के सदस्य थे शिवदास घटक । ऐसे कालेज के 60 साल होने पर विधायक मलय घटक को गवर्निंग बाडी मे पाना कालेज से जुड़े हर शख्स के लिए गर्व की बात है । गौरतलब है कि इसके पहले कालेज के अध्यक्ष आसनसोल दक्षिण के विधायक तापस बनर्जी थे। 

Leave a Reply