DURGAPUR

Durgapur : स्टेशन पर दो नए एस्केलेटरों का उद्घाटन, Panagarh स्टेशन पर ट्रेन के नए ठहराव की शुरुआत

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : दुर्गापुर रेलवे स्टेशन पर  सांसद सुरिंदरजीत सिंह अहलूवालिया एवं  लक्ष्मण चंद्र घोरुई विधायक की उपस्थिति में दो नवनिर्मित एस्केलेटर का उद्घाटन किया और साथ ही, पानागढ़ स्टेशन पर 15047/15048 कोलकाता-गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस के नए ठहराव (स्टॉपेज) का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।। इस अवसर पर पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक,  चेतना नंद सिंह भी उपस्थित थे।

 सांसद सुरिंदरजीत सिंह अहलूवालिया, ने सबसे पहले पंच प्रण की शपथ दिलाई और दुर्गापुर क्षेत्र के आसपास विभिन्न रेलवे परियोजनाओं के बारे में बताया और दुर्गापुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 और प्लेटफार्म नंबर 4 पर संस्थापित दो नए एस्केलेटरों का उद्घाटन किया। माननीय सांसद ने कहा कि स्टेशनों पर यात्रियों की बढ़ती भारी संख्या को देखते हुए उक्त रेलवे स्टेशनों पर एस्केलेटर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म क्षेत्र पर यात्रियों की आवाजाही की गति को बढ़ाता है और प्लेटफ़ॉर्म क्षेत्र से भीड़भाड़ को शीघ्रता से कम करता है। यह आसान और परेशानी मुक्त आवाजाही के लिए वृद्धों और विशेष रूप से सक्षम (दिव्यांगों) के लिए खास तौर पर उपयोगी है। यह अपने सामान के साथ यात्रियों की आसान आवाजाही के लिए बहुत सुविधाजनक है। इस अवसर पर माननीय विधायक, श्री लक्ष्मण चंद्र घोरुई ने भी अपना भाषण दिया।

पानागढ़ में श्री सुरिंदरजीत सिंह अहलूवालिया,  माननीय सांसद ने पानागढ़ स्टेशन पर 15047/15048 कोलकाता-गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर नए ठहराव का शुभारंभ किया और अपने भाषण में कहा कि 15047/15048 कोलकाता-गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस के पानागढ़ में रुकने से व्यापारियों, किसानों, कारीगरों और आम लोगों को काफी मदद मिलेगी, जिससे पश्चिम बंगाल का सामाजिक एवं आर्थिक विकास होगा। 15047 कोलकाता-गोरखपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस 17.30 बजे पानागढ़ पहुंचेगी और 17.31 बजे प्रस्थान करेगी तथा 15048 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस 01:02 बजे पानागढ़ स्टेशन पर पहुंचेगी और 01.03 बजे प्रस्थान करेगी। उक्त ट्रेनें प्रायोगिक तौर पर दोनों दिशाओं की यात्रा के दौरान पानागढ़ स्टेशन पर 1 मिनट के लिए रुकेगी।


Leave a Reply