ASANSOL

Asansol : ट्रेनों की सूचना मिलने में हो रही परेशानी, अनाउंसमेंट सही नहीं, बोर्ड भी खराब

बंगाल मिरर, आसनसोल: Asansol : ट्रेनों की सूचना मिलने में हो रही परेशानी, अनाउंसमेंट सही नहीं, बोर्ड भी खराब। रेलवे ने कोरोना कल के बाद से एक तो रियायत देना बंद कर दिया है वहीं कई महत्वपूर्ण ट्रेन आज तक चालू नहीं हुई जिसमें आम आदमी सफर करते थे अब खास लोगों के लिए बंदे भारत ट्रेन चल रही है लेकिन बुनियादी सेवाओं पर रेलवे का कोई ध्यान ही नहीं है जिसके कारण रेल यात्रियों को परेशानी झेलना पड़ रहा है।

आसनसोल स्टेशन में जब से उद्घोषणा यानी कि पूछताछ और अनाउंसमेंट विभाग निजी संस्था को दिया गया है तब से इसकी सेवा बद से बदतर हो गई है। यहां नहीं स्पष्ट घोषणा की जाती है और ना ही सही समय पर ट्रेन के आने और जाने का घोषणा किया जाता है जिसके कारण रेल यात्रियों को परेशानी होती है इसे लेकर कई यात्री बंगाल मिरर से इस समस्या को उजागर करने की अपील कर चुके हैं।

इनमें से एक पूर्व बोरो चेयरमैन प्रबाल बोस ने कहा कि पूछताछ केंद्र से जो ट्रेनों की घोषणा की जाती है वह सही से नहीं की जाती है उसका उच्चारण भी स्पष्ट नहीं होता है। वही सही समय पर घोषणा नहीं की जाती जिसके कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है। रेलवे को ईश्वर ध्यान देने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्य भवन के ऊपर बाहर की ओर लगे रेलवे के डिस्प्ले बोर्ड भी अक्सर खराब रहती हैं। विशेष कर रात के समय ट्रेनों की सटीक जानकारी नहीं मिल पाती है। उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म पर जो कोच आइडेंटिटी आइडेंटिफिकेशन बोर्ड लगे हुए हैं उनका भी सिस्टम ठीक किया जाए ताकि जिस बोर्ड पर कोच का नंबर दिखे वहीं कोच खड़ी हो इसे विशेष कर वरिष्ठ नागरिकों को परेशानी नहीं होगी।

वही 1 अक्टूबर की सुबह स्टेशन में अपने परिजन को ट्रेन चढ़ाने के लिए गए आसनसोल के अरुण गुप्ता ने भी बताया कि सुबह-सुबह उनकी ट्रेन थी लेकिन स्टेशन भवन के ऊपर लगे डिस्प्ले पर कोई सूचना नहीं मिल रही थी जिसके कारण ट्रेन की सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही थी रेलवे को इसे जल्दी ठीक किया जाना चाहिए।

Leave a Reply