ASANSOLDURGAPURHealth

हेल्थवर्ल्ड अस्पताल पर गंभीर आरोप डीएम से शिकायत

complaint letter

बंगाल मिरर, दुर्गापुर आसनसोल : कोरोना संकट के दौरान इलाज के नाम पर मनमानी और अनाप-शनाप शुल्क वसूलने की खबरें अब तक देश के बड़े शहरों से आ रही थी। अब दुर्गापुर के अस्पताल पर यह गंभीर आरोप लगा है। 
आल इंडिया सेंटर फॉर अर्बन एंड रूरल डेवलपमेंट की ओर से दुर्गापुर के गांधी मोड़ स्थित हेल्थ वर्ल्ड (healthworld) अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर राज्य के प्रधान सचिव, डीएम पश्चिम बर्द्धमान तथा आसनसोल स्वास्थ्य जिला के सीएमओएच से शिकायत की गयी।

 शिकायतकर्ता संस्था के को-आर्डिनेटर अनल मुखर्जी ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की गलत इलाज के कारण मौत हो गयी। इसमें एलआईसी के एक सेवानिवृत कर्मी तथा एक इसीएल कर्मी थे। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण दोनों मरीजों की मौत हुयी। उन्होंने आरोप लगाया कि परिजनों को मरीज से मोबाइल पर बात तक नहीं करने दिया गया। इलाज को लेकर कोई सटीक परिजनों को नहीं दी गयी। उन्होंना कहा कि विशेष सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि अस्पताल प्रबंधन इन मरीजों पर परीक्षण के तौर पर दवाओं का इस्तेमाल कर रही थी। जिसके कारण इन मरीजों की मौत हो गयी। वहीं इनके इलाज के लिए अस्पताल में मोटी फीस भी वसूली। कोरोना संकट में अस्पताल की भूमिका की जांच होनी चाहिए।

आरोप निराधार, जांच को तैयार : मोहन शर्मा

हेल्थवर्ल्ड अस्पताल के डायरेक्टर(पीआर) मोहन शर्मा ने कहा कि शिकायत निराधार और बेबुनियाद है। यहां किसी तरह की लापरवाही या गड़बड़ी नहीं की जाती है। वह लोगो किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। हमलोग आज भी अन्य अस्पतालों की तुलना में सुलभ और बेहतर चिकित्सासेवा दे रहे हैं। यह अस्पताल को बदनाम करने की साजिश है।


अन्य अस्पतालों पर भी आरोप, शिकायत नहीं

गौरतलब है कि कोरोना संकट के दौरान आसनसोल के भी अस्पताल तथा दुर्गापुर के अन्य अस्पतालों पर जांच के नाम पर मोटी शुल्क वूसलने का आरोप लगा है। लेकिन कोई शिकायत अभी तक नहीं की गयी थी। आसनसोल में एक अस्पताल ने सिर्फ डेढ़ दिन में 25 हजार का बिल बनाया था। जबकि मरीज को बुखार था। उसकी कोरोना जांच भी नहीं की गयी। इस तरह के आरोप अस्पतालों पर लग रहे हैं।

Leave a Reply