ASANSOL

Asansol के शतकवीर रक्तदाता दंपत्ति को कोटा प्राइड 2022 सम्मान

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के शतकवीर रक्तदाता दंपत्ति अजय प्रसाद और ललिता प्रसाद को कोटा प्राइड 2022 राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में सम्मानित किया गया। गुमानपुरा स्थित पंजाब सभा भवन में रक्तदान जीवनदान सेवा समिति एवं एक प्रयास एज्यूकेशनल एवं वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में सम्पूर्ण भारत वर्ष के प्रतिष्ठित रक्तदान संस्थाओं के प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह हुआ था । आयोजन सचिव एडवोकेट हर्षित गौतम एवं नीरज सुमन ने बताया कि पश्चिम बंगाल , हिमाचल , पंजाब सहित संपूर्ण भारत में रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह गुमानपुरा स्थित पंजाब सभा भवन में हुआ ।

सत्र के मुख्य अतिथि कांग्रेस नेता अमित धारीवाल एवं महापौर राजीव अग्रवाल भारती ने  दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की, उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया । इसी सत्र में अतिथि के रूप में पूर्व सरपंच हरिप्रकाश शर्मा ने भी रक्तदाताओं को सम्मानित किया । समापन सत्र में मुख्यतिथि प्रदेश कांग्रेस सचिव राखी गौतम , रजिस्ट्री कार्यालय उप रजिस्ट्रार शिक्षा पवन , भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सुदर्शन गौतम सहित कई प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

धारीवाल ने कहा कि विवाह करने से पूर्व जाति – धर्म को देखा जाता है , वहीं रक्त के लिए किसी का रक्त किसी अनजान के लिए जीवनदान साबित हो जाता है । रक्तदान के क्षेत्र में प्रत्येक घर से एक रक्तदाता को तैयार करने की मुहिम की शुरुआत करने की महती आवश्यकता है । धारीवाल एवं भारती ने समारोह में मौजूद रक्तवीरों को प्रतीक चिन्ह रक्तदान जीवनदान सेवा समिति के अध्यक्ष नीरज सुमन ने बताया कि 101 संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में शिरकत की । इनका हुआ सम्मान गुजरात के अहमदाबाद से इंडियन रेड क्रोस सोसायटी टीम सदस्य महेंद्र रक्तक्रांति को 147 वीं बार रक्तदान करने , पश्चिम बंगाल से रक्तदान में शतक पार करने पर पति – पत्नी अजय – ललिता प्रसाद , पंजाब लुधियाना से संस्कार टीम के गोपाल सोना सिंह पूर्वा , भीलवाड़ा से विक्रम दाधीच , उत्तराखंड से सैनिक अधिकारी विक्रांत सिंह चौहान , अनिल वर्मा महाराष्ट्र अमरावती से सोनाली देशमुख पांडे सहित कई सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों का सम्मान किया गया । कार्यक्रम का मंच संचालन प्रदीप सुमन एवं विजय प्रजापति ने किया ।

Leave a Reply